मणिपुर की बर्बर घटना के चार आरोपी दरिंदे गिरफ्तार

  
Last Updated:  July 21, 2023 " 07:22 pm"

इंफाल : मणिपुर में महिलाओं के साथ बर्बरता करने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीखे तेवर दिखाने के बाद हरकत में आई मणिपुर सरकार ने घटना में शामिल रहे चार दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने दोषियों को मृत्युदंड देने की मांग की है।

बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो बीती 4 मई का बताया जा रहा है जब एक जातीय समुदाय की हिंसक भीड़ ने दूसरे जातीय समुदाय की दो महिलाओं का चीरहरण कर सड़क पर निर्वस्त्र चलने पर मजबूर किया था। 26 सेकंड के इस वीडियो में गिरफ्तार एक आरोपी कांगपोकपी जिले के बी. फाइनोम गांव में गुस्साई भीड़ को उकसाते हुए नजर आ रहा है। ये भी कहा जा रहा है कि हिंसक भीड़ ने दोनों महिलाओं का यौन उत्पीड़न भी किया था।

इधर गुरुवार को पकड़े गए मुख्य आरोपी के मकान को ग्रामीणों ने फूंक दिया । मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने घटना को अमानवीय करार दिया और कहा कि अपराधियों को मृत्युदंड मिलना चाहिए।

बता दें कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद संसद के दोनों सदनों में भारी हंगामा हुआ। विपक्षी दल मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना को किसी भी सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली घटना बताया था। उन्होंने इसे देश की बेइज्जती बताते हुए कहा था कि गुनहगार बख्शे नहीं जाएंगे।उन्होंने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया कि वे माताओं, बहनों की रक्षा के लिए कठोर कदम उठाएं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *