मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए रंगोली अभियान

  
Last Updated:  May 7, 2024 " 12:12 am"

स्टेट प्रेस क्लब, मप्र एवं संस्कार भारती की संयुक्त पहल।

इंदौर : लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव में जनता की मतदान के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए स्टेट प्रेस क्लब मप्र एवं संस्कार भारती, जिला इंदौर ने शहर के चार स्थानों पर रंगोली के माध्यम से संदेश देने का प्रयास किया।

रविवार 5 मई को इंदौर के हृदय स्थल राजवाड़ा के मुख्य द्वार पर रंगोली बनाई गई। लगभग 200 वर्ग फ़ीट की रंगोली में मां अहिल्या को केंद्र में रखकर मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इसी तरह अभिनव कला समाज प्रांगण में भी एक अन्य रंगोली बनाई गई। इस रंगोली के मध्य में ऊँगली का चिन्ह बनाया गया।

दोनों रंगोलिया का लोगों ने अवलोकन किया और सेल्फी लेकर मतदान के प्रति अपने संकल्प को व्यक्त किया।
अभियान के अगले चरण में 56 दुकान और पलासिया सेल्फी पॉइंट पर रंगोली बनाई जाएगी।

रंगोली की मुख्य कलाकार छाया मलमकार ने बताया कि वैशाली मलमकर, साक्षी जैन, चंचला पुणेकर, रमेश मलमकर, स्वाति सूपेकर, अवनि पुणेकर, अविनाश मोतीवाले इस रंगोली अभियान में सहयोगी कलाकार की भूमिका निभा रहे हैं।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव, संजय तराणेकर, सुधीर सूबेदार, विश्वास पुरकर, दिनेश दवे,रोहित अग्निहोत्री,बीजेपी मीडिया प्रभारी रितेश तिवारी, रंजना ठाकुर,वरिष्ठ पत्रकार अभिलाष मिश्रा एवं सुदेश तिवारी ने रंगोली का अवलोकन किया। स्टेट प्रेस क्लब, मप्र की ओर से प्रवीण कुमार खारीवाल, मीना राणा शाह एवं आलोक वाजपेयी ने अतिथियों का स्वागत किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *