खंडवा के जनसंपर्क अधिकारी का निलंबन वापस, संभागायुक्त ने किया बहाल

  
Last Updated:  May 24, 2021 " 09:05 pm"

इंदौर : खंडवा के जिला जनसम्पर्क अधिकारी बृजेन्द्र शर्मा को 24 घंटे में ही पुनः बहाल कर दिया गया है। संभागायुक्त डॉक्टर पवन कुमार शर्मा ने बृजेन्द्र शर्मा का निलंबन वापस लेते हुए उन्हें बहाल कर दिया। बहाली के पश्चात उनकी पदस्थापना इंदौर कार्यालय में रखी गई है।

जनसम्पर्क अधिकारियों ने की थी हड़ताल।

बता दें कि बृजेन्द्र शर्मा के निलंबन के विरोध में मध्य प्रदेश में जनसंपर्क विभाग के तमाम अधिकारी हड़ताल पर चले गए थे। प्रदेशव्यापी हड़ताल को देखते हुए भोपाल से बने दबाव के बाद संभागायुक्त को बृजेन्द्र शर्मा का निलंबन आदेश वापस लेना पड़ा।

कलेक्टर को निलंबित करने की मांग की थी।

दरअसल, कलेक्टर खंडवा ने अपनी नाकामी का ठीकरा जनसम्पर्क अधिकारी बृजेन्द्र शर्मा पर फोड़ते हुए तुगलकी फरमान जारी कर उन्हें तुरंत रिलीव करते हुए भोपाल जनसम्पर्क कार्यालय पदस्थ कर दिया था, जबकि उन्हें ऐसा करने का अधिकार ही नहीं था। खंडवा कलेक्टर के कारनामे पर मचे हंगामें के बाद संभागायुक्त ने जनसम्पर्क अधिकारी बृजेन्द्र शर्मा को निलंबित कर आग में घी डालने का काम किया। निलंबन के विरोध में प्रदेश भर के जनसम्पर्क अधिकारी हड़ताल पर चले गए थे। जनसम्पर्क अधिकारी संघ ने खंडवा कलेक्टर के निलंबन की मांग के साथ जनसम्पर्क अधिकारी बृजेन्द्र शर्मा का निलंबन वापस लेने की मांग की थी। उन्होंने इस आशय का ज्ञापन भी जनसम्पर्क आयुक्त सुदाम खाडे को सौंपा था। आयुक्त ने उन्हें आश्वस्त किया था कि बृजेन्द्र शर्मा के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। दिनभर चले घटनाक्रम के बाद आखिर बृजेन्द्र शर्मा को बहाल कर दिया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *