मप्र की बेटियों ने बास्केटबॉल में जीता कांस्य पदक

  
Last Updated:  February 4, 2023 " 09:24 pm"

खेलो इंडिया यूथ गेम्स (मप्र) 2022 (राउंडअप)

रविवार से अभय प्रशाल में शुरू होंगे कबड्डी के मुकाबले।

इंदौर : मध्य प्रदेश की बेटियों ने शनिवार को तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में तमिलनाडु को 71-55 से हराकर बास्केटबॉल का कांस्य पदक जीता। लड़कों को हालांकि तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में हार मिली।

बास्केटबाल में मप्र के लिए गुनवी अग्रवाल ने सबसे अधिक 20 अंक जुटाए जबकि खुशी पाल सिंह और अनन्या महेश्वरी ने 16-16 अंकों का योगदान दिया। मोना गोस्वामी ने भी 12 अंक जुटाए।

बास्केटबॉल में लड़कों का स्वर्ण राजस्थान ने जीता। राजस्थान की टीम ने तमिलनाडु को 90-85 से हराया। इसी तरह महिला वर्ग का खिताब पंजाब ने जीता। पंजाब की लड़कियों ने छत्तीसगढ़ को 73-56 से हराया। लड़कों के कांस्य पदक मुकाबले में मप्र को हार मिली। उसे चंडीगढ़ ने 107-67 के अंतर से हराया। मप्र के लिए सौरव देहरान ने सबसे अधिक 20 अंक जुटाए लेकिन वह अपनी टीम को बड़ी हार से नहीं रोक सके। चंडीगढ़ के लिए दीपक ने 34 और वैभव सैनी ने 29 अंक जुटाए।

उधर, एमरल्ड इंटरनेशनल स्कूल में जारी लड़कों के फुटबॉल में कर्नाटक ने ओडिशा को 3-1 से हराया जबकि पश्चिम बंगाल और मेघालय ने 1-1 से ड्रा खेला।

अभय प्रशाल में रविवार से कबड्डी के मुकाबले शुरू होंगे। कबड्डी में कुल लड़के औऱ लड़कियों के वर्ग में 8-8 टीमें हैं, जिन्हें 4-4 के ग्रुप में विभाजित किया गया है। लड़कियों के वर्ग में मेजबान मप्र को ग्रुप-ए में हरियाणा, तेलंगाना के साथ रखा गया है। लड़कों के वर्ग में भी मप्र को ग्रुप-ए में रखा गया है। इसमें राजस्थान, बिहार औऱ महाराष्ट्र की टीमें हैं। लड़कों के वर्ग में मप्र का पहला मैच बिहार से रविवार को को है। इसके बाद उसे 6 फरवरी को राजस्थान से और फिर सात फरवरी को महाराष्ट्र से भिड़ना है। लड़कों का सेमीफाइनल 8 और फाइनल 9 फरवरी को होगा। फाइनल मुकाबलों का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

लड़कियों के वर्ग में मप्र को पहला मैच तेलंगाना से 5 फरवरी को खेलना है। इसके बाद उसे 6 को हरियाणा और फिर 7 को महाराष्ट्र से भिड़ना है। इस वर्ग के सेमीफाइनल 8 फरवरी को खेले जाएंगे और फाइनल 9 फरवरी को होगा। फाइनल मुकाबलों का लाइव प्रसारण होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *