मप्र, राजस्थान व छत्तीसगढ़ के लिए बीजेपी ने तय किए पर्यवेक्षक

  
Last Updated:  December 8, 2023 " 09:16 pm"

मुख्यमंत्री के नाम को लेकर विधायकों से करेंगे रायशुमारी।

मप्र में सोमवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक होने की खबर।

भोपाल : हाल ही में तीन राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में मिली बंपर जीत के बाद बीजेपी तीनों प्रदेशों मप्र, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री तय करने की कवायद में जुटी है। हालांकि मतगणना को 06 दिन बीतने के बावजूद एक भी प्रदेश में बीजेपी मुख्यमंत्री का चयन नहीं कर पाई है। तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री को लेकर अटकलों, कयासों का दौर जारी है।

तीनों राज्यों में नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक।

उधार, नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पूरा आलाकमान तीनों प्रदेशों में मुख्यमंत्री के नामों को लेकर बैठकें कर रहा है। तीनों प्रदेशों में मुख्यमंत्री पद के दावेदार भी गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर अपना पक्ष रख रहे हैं। इस बीच बीजेपी आलाकमान ने मप्र, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है। ये पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठकें बुलाकर उनसे चर्चा करेंगे और अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपेंगे।

ये बनाए गए हैं पर्यवेक्षक :-

बीजेपी संसदीय बोर्ड ने मप्र में हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर, obc मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा है। राजस्थान में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े को पर्यवेक्षक बनाया गया है। इसी तरह छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्वानंद सोनोवाल व राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया है।

मप्र में सोमवार को होगी विधायक दल की बैठक।

बताया जाता है कि मप्र के लिए नियुक्त केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में सोमवार, 11 दिसंबर को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री के नाम को लेकर रायशुमारी की जाएगी। कहा तो ये भी जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान ने मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया है। विधायकों से उक्त नाम पर मुहर लगवा ली जाएगी। तीनों प्रदेशों से पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट मिलने के बाद केंद्रीय नेतृत्व मुख्यमंत्री के नामों की घोषणा कर देगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *