महाराष्ट्र और हरियाणा में बढ़ा है बीजेपी का वोट शेयर- कैलाशजी

  
Last Updated:  October 26, 2019 " 06:41 am"

इंदौर : बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों राज्यों में बीजेपी का वोट शेयर बढा है। दोनों राज्यों में वह सरकार बनाने जा रही है। इसलिए ये कहना गलत है कि पार्टी का ग्राफ गिरा है। श्री विजयवर्गीय शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

महाराष्ट्र में सफलता का प्रतिशत 70 से ज्यादा।

कैलाशजी का कहना था कि महाराष्ट्र में बीजेपी की सफलता का औसत 70 फीसदी से ज्यादा है। पिछले चुनाव में यह 47 फीसदी था। उनका कहना था कि महाराष्ट्र में 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 288 में से 260 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 122 सीटें जीती थी जबकि इस बार 2019 के चुनाव में पार्टी ने 160 सीटों पर चुनाव लड़ा और 100 से अधिक सीटें जीतीं। इस लिहाज से बीजेपी की कामयाबी का ग्राफ बढा है।

हरियाणा में वोट शेयर बढ़ा।

श्री विजयवर्गीय का कहना है कि हरियाणा में पिछले चुनाव के मुकाबले बीजेपी की कुछ सीटें कम जरूर हुई हैं पर उसका वोट शेयर बढा है। 2014 के चुनाव उसे 33 फीसदी वोट मिले थे पर इस चुनाव में 36 फीसदी मत मिले हैं। कैलाशजी का कहना था कि 2014 के पहले बीजेपी को 2- 4 फीसदी वोट मिलते थे। उसके बाद पार्टी ने जनाधार बढ़ाते हुए 2014 में अपने दम पर सरकार बनाई। इस बार भी सबसे ज्यादा वोट शेयर पाकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। निर्दलियों के समर्थन से बीजेपी सरकार बनाने जा रही है।

झारखंड, प.बंगाल और दिल्ली में भी बनाएंगे सरकार।

कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि आनेवाले समय में झारखंड, दिल्ली और प.बंगाल में चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी तीनों राज्यों में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि प. बंगाल का चुनावी इतिहास हिंसक रहा है। आए दिन बीजेपी के कार्यकर्ता वहां मारे जा रहे हैं। वहां की जनता शांति चाहती है। इसीलिए वह बीजेपी की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रही है। पार्टी पूरी दमदारी के साथ प. बंगाल में चुनाव लड़ेगी और सरकार बनाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *