महू पहुंचा केंद्रीय दल, कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में इंतजामों का लिया जायजा

  
Last Updated:  April 23, 2020 " 11:55 am"

इंदौर : केंद्रीय दल ने अतिरिक्त सचिव भारत सरकार अभिलक्ष्य लिखी के नेतृत्व में गुरुवार को महू शहरी क्षेत्र का दौरा किया । इस दौरान उन्होंने कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों के क्षेत्रों में घोषित कंटेनमेंट एरिया तथा हॉटस्पॉट क्षेत्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

शहरी क्षेत्र के पॉजिटिव मरीजों और कंटेन्मेंट एरिया की ली जानकारी।

केंद्रीय दल सबसे पहले महू के तहसील कार्यालय पहुंचा, यहां दल ने एसडीएम कार्यालय में महू शहरी क्षेत्र में पॉजिटिव मरीजों की संख्या तथा संदिग्ध मरीजों के बारे में पूछताछ कर जानकारी ली। एसडीएम महू ने नक्शे पर कोरोना के पॉजिटिव मरीजों के क्षेत्र को रेड मार्किंग तथा संदिग्ध मरीजों के क्षेत्र को येलो मार्किंग से दर्शाते हुए केंद्रीय दल को विस्तार से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि संदिग्ध परिवारों को ज्यादातर होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। केवल एक मैरिज गार्डन में संदिग्ध लोगों को संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया गया है। यहां से केंद्रीय दल तीन गली मस्जिद के कंटेनमेंट एरिया को देखने पहुंचा तथा व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली।
केंद्रीय दल ने कंटेनमेंट एरिया व हॉटस्पॉट क्षेत्र के लोगों में कोरोना संक्रमण की स्क्रीनिंग के लिए गठित टीमों के बारे में भी जानकारी ली इसके अलावा आर.आर. टीम व कांटेक्ट टीमों के संबंध में भी पूछताछ की। केंद्रीय दल ने राजेश्वर विद्यालय पोस्ट ऑफिस रोड, मध्य भारत महू के कंटेंनमेंट क्षेत्र सहित शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया तथा व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।
भ्रमण के दौरान संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी, आईजी विवेक शर्मा और कलेक्टर मनीष सिंह उनके साथ थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *