बी एस एफ सिलीगुड़ी ने जीता मोयरा गोल्ड कप

  
Last Updated:  December 26, 2022 " 05:58 pm"

महिला वर्ग का खिताब एएफसी हरियाणा के नाम।

हजारों दर्शकों ने फायनल मैच के रोमांच का उठाया लुत्फ।

इंदौर : सेंट्रल जिमखाना क्लब द्वारा आयोजित व मोयरा सरिया तथा खेल एवं युवक कल्याण विभाग द्वारा प्रायोजित पूर्व मंत्री प्रकाश सोनकर व सुरेश ऐरन स्मृति मोयरा गोल्ड कप इनामी फुटबॉल स्पर्धा के पुरुष वर्ग के फाइनल में बीएसएफ सिलीगुढ़ी ने एसटीएफसी जम्मू-कश्मीर को टाईब्रेकर में 5-3 से मात देकर गोल्ड कप पर कब्जा जमाया। वहीं एएफसी हरियाणा ने ईस्टर्न रेलवे हाजीपुर बिहार को 4-0 से पराजित कर महिला वर्ग का खिताब अपने नाम किया।

नेहरू स्टेडियम में खेले गए पुरुष वर्ग के फाइनल में बीएसएफ सिलीगुढ़ी व एसटीएफसी जम्मू-कश्मीर की टीम ने मैच की शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया। कभी जम्मू-कश्मीर का पलड़ा भारी नजर आ रहा था तो कभी बीएसएफ की टीम लाजवाब मूव बनाकर आक्रमण कर रही थी। उच्च स्तर के खेल के बावजूद निर्धारित समय तक एक भी मैदानी गोल नहीं लगा। नतीजे के लिए टाईब्रेकर का सहारा लेना पड़ा। जिसमें बाजी बीएसएफ सिलीगुढ़ी के हाथ 5-3 से रही।
महिला वर्ग का फाइनल पूरी तरह से एकतरफा रहा। मैच की शुरुआत से ही एएफसी हरियाणा की टीम ईस्टर्न रेलवे हाजीपुर बिहार पर हावी हो गई थी। हरियाणा की टीम ने पहले हॉफ में तीन तथा दूसरे हॉफ में एक गोल दागकर खिताब 4-0 से अपने नाम किया।

विजेता टीम को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पुरस्कृत किया। अध्यक्षता विधायक महेंद्र हार्डिया ने की। विशेष अतिथि के रूप में रितू केडिया, मुस्तफा अंसारी, पवन सिंघानिया, रमेश मूलचंदानी, पवन सिंघल, रविंद्र राठी, संदीप जैन, संजय लुनावत, विष्णु बिंदल, महेश दलोद्रा, मनीष मित्तल, के.के. गोयल मौजूद थे।

स्वागत अजय वाजपेयी, रमेश खंडेलवाल, जिला खेल अधिकारी रीना चौहान, अरविंद तिवारी, मनोज काला, भारत मथुरावाला, मुकेश जैन, अशोक जैन, संजय कोठारी, चंद्रकांत आयदासानी, ने किया। कार्यक्रम का संचालन गोविंद शर्मा ने किया ।

खिलाड़ियों पर हुई इनामों की बरसात।

स्पर्धा में पुरुष वर्ग की विजेता टीम को मोयरा गोल्ड कप के साथ 1 लाख तथा उपविजेता टीम को 50 हजार रुपए की इनामी राशि प्रदान की गई। महिला वर्ग में विजेता टीम को 50 हजार तथा उपविजेता को 30 हजार रुपए का नकद इनाम दिया गया। मुख्य दौर में क्वालीफाई करने वाली शहर की स्थानीय टीम चैलेंजर युनाइटेड, यंग एसएफ बायज, इंदौर एकेडमी, यंग ब्रदर्स महू तथा डे बोर्डिंग महू को प्रोत्साहन स्वरूप 5-5 हजार रुपए की इनामी राशि दी गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *