वार्ड 16 के रहवासियों ने जोनल कार्यालय का किया घेराव

  
Last Updated:  March 3, 2023 " 07:31 pm"

विधायक संजय शुक्ला ने की प्रदर्शन की अगुवाई।

नए नल कनेक्शन को लेकर मनमानी शुल्क वसूली का किया विरोध।

3 दिन में समस्या का समाधान नहीं होने पर चक्काजाम कर उग्र प्रदर्शन की दी चेतावनी।

इंदौर : विधायक संजय शुक्ला के नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के वार्ड क्रमांक 16 के नागरिकों ने नगर निगम के जोनल कार्यालय का घेराव किया । इस दौरान नागरिकों ने दोहरी नीति नहीं चलेगी का नारा लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया । इस दौरान विधायक शुक्ला ने चेतावनी दी कि नागरिकों की समस्या का 3 दिन के अंदर समाधान किया जाए अन्यथा चक्का जाम करते हुए उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

नए नल कनेक्शन के लिए की जा रही मनमानी वसूली।

विधायक शुक्ला ने बताया कि इंदौर नगर निगम द्वारा वार्ड क्रमांक 16 में नागरिकों को नल के नए कनेक्शन दिए जा रहे हैं । इस कनेक्शन के लिए प्रति कनेक्शन ₹9000 का शुल्क लिया जा रहा है । इसी तरह से वार्ड क्रमांक 17 में भी नगर निगम द्वारा नागरिकों को नल के नए कनेक्शन दिए जा रहे हैं, वहां नागरिकों से प्रति कनेक्शन ₹5500 का शुल्क लिया जा रहा है ।इस तरह 2 वार्ड में निगम के द्वारा लिए जा रहे नए नल कनेक्शन के शुल्क में ₹3500 का प्रति कनेक्शन अंतर है । इसपर रोष व्यक्त करते हुए विधायक शुक्ला ने कहा कि इस तरह मनमाने शुल्क की वसूली करते हुए नगर निगम द्वारा नागरिकों का आर्थिक शोषण किया जा रहा है, जो गलत है ।

इस मामले को लेकर शुक्रवार सुबह वार्ड क्रमांक 16 के नागरिकों ने विधायक संजय शुक्ला के नेतृत्व में नगर निगम के किला मैदान जोनल कार्यालय पर प्रदर्शन किया।इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दोहरी नीति नहीं चलेगी के नारे भी लगाए और नल कनेक्शन को लेकर की जा रही मनमानी शुल्क वसूली का विरोध किया। इसके बाद में विधायक शुक्ला के नेतृत्व में जोनल कार्यालय पर ज्ञापन देते हुए चेतावनी दी गई कि 3 दिन के अंदर मनमानी शुल्क वसूली बंद कर एक समान शुल्क लागू नहीं किया गया तो वार्ड के नागरिकों द्वारा चक्काजाम करते हुए उग्र प्रदर्शन किया जाएगा । आंदोलन स्थल से ही विधायक शुक्ला ने फोन पर नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल से चर्चा की। विधायक ने निगमायुक्त को पूरे मामले की जानकारी दी और कहा कि वार्ड क्रमांक 16 के नागरिकों से मनमानी शुल्क वसूली की जा रही है। निगमआयुक्त ने पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद आश्वस्त किया कि वे जांच कर उचित कदम उठाएंगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *