मालवा उत्सव में अवैध रूप से प्लॉट बेच रहे कॉलोनाइजर का स्टॉल जिला प्रशासन ने कराया बंद

  
Last Updated:  June 15, 2024 " 07:47 pm"

बिना अनुमति और रेरा पंजीयन के 51हजार रुपए में की जा रही थी प्लॉट की बुकिंग।

सांसद शंकर लालवानी की संस्था लोक संस्कृति मंच के बैनर तले आयोजित किया गया है मालवा उत्सव।

इंदौर : सांसद शंकर लालवानी की जेबी संस्था लोक संस्कृति मंच के बैनर तले लालबाग में आयोजित मालवा उत्सव में बिना जांचे – परखे पैसे लेकर ऐसे लोगों को भी स्टॉल अलॉट कर दिए गए, जिनके दामन दागदार हैं। बिना अनुमति व पंजीयन के लोगों को डायरी पर अवैध रूप से प्लॉट बेचकर धोखाधड़ी करने वाले एक कॉलोनाइजर समूह के स्टॉल को जिला प्रशासन ने बंद करवाया।

51 हजार रुपए लेकर बुक कर रहे थे प्लॉट।

जिला प्रशासन को शिकायत मिली थी कि लालबाग में चल रहे लोक संस्कृति मंच के मालवा उत्सव में बिना रेरा पंजीयन के भूखंडों का डायरी पर विक्रय किया जा रहा है। इस पर विनोद राठौर SDM राऊ ने तहसीलदार राऊ नारायण नांदेडा और पटवारी ग्राम राऊ दामोदर शर्मा को मौके पर जांच हेतु ग्राहक बनाकर भेजा। तहसीलदार राऊ द्वारा ग्राहक बनकर स्टॉल पर पूछताछ की गई, तो पाया गया कि मेले के एक काउंटर पर दिव्य वसुधा ग्रुप द्वारा ग्राम पालिया तहसील हातोद में उनके निर्माणाधीन आवासीय प्रोजेक्ट “तुलसी एवेन्यू” के भूखंडों का विक्रय Pre Launching रूप में डायरी पर बिना रेरा पंजीयन, और सक्षम अनुमतियों के किया जा रहा था। काउंटर प्रभारी पवन दांगी द्वारा बताया गया कि इस आवासीय कॉलोनी में आप 51000 रू में अपना प्लाट बुक कर सकते हैं । पवन दांगी द्वारा बताया गया कि इस आवासीय कॉलोनी का अभी रेरा में पंजीयन नहीं हुआ है । मौके पर तहसीलदार द्वारा पंचनामा बनाकर ग्रुप के विक्रय ब्रोशर व दिव्या वसुधा ग्रुप के प्रिंटेड कैरी बैग जप्त किए गए। इसके बाद तहसीलदार द्वारा इस दिव्या वसुधा ग्रुप के विक्रय काउंटर को बंद करवाया गया। इस काउंटर पर पवन दांगी, आलोकसिंह व प्रियंका ताकोले आदि कर्मचारी भूखंडों का विक्रय करते हुए पाए गए । कार्रवाई के दौरान काउंटर के कई कर्मचारी मौके से गायब हो गए । इन सभी के ख़िलाफ़ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाएगी। तथा RERA अधिनियम 2016 के तहत भी सुसंगत धाराओं में कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

pre lauching कॉलोनी की अनुमति पर रोक लगाने और विस्तृत जाँच कर सख्त कार्रवाई करने की बात जिला प्रशासन ने कही है।

बारिश की आमद के बीच मालवा उत्सव के आयोजन पर सवालिया निशान।

सांसद शंकर लालवानी द्वारा बारिश की संभावना के बावजूद जून माह में मालवा उत्सव का आयोजन करना किसी के गले नहीं उतरा। पहले दिन ही बारिश होने से सभी कार्यक्रम रद्द करने पड़े थे। शनिवार दोपहर भी हुई जोरदार बारिश से हजारों रुपए देकर यहां स्टॉल लगाने वाले स्टॉल धारकों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच गई हैं। उनका मानना है कि बारिश के कारण उनका सामान तो खराब होगा ही, विक्रय पर भी बुरा असर पड़ेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *