मेट्रो सहित शहर के विकास से जुड़े तमाम प्रोजेक्ट पूर्व की बीजेपी सरकार की देन- नेमा

  
Last Updated:  June 18, 2019 " 04:13 pm"

इंदौर: बीजेपी के नगर अध्यक्ष गोपी नेमा ने शहर के विकास से जुड़े बड़े प्रोजेक्ट का श्रेय पीडब्लूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा द्वारा लिए जाने पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि जिस मेट्रो प्रोजेक्ट का श्रेय वे कमलनाथ सरकार और खुद को देने का प्रयास कर रहे हैं वह बीजेपी की शिवराज सरकार की देन है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने ही इंदौर व भोपाल में मेट्रो प्रोजेक्ट की आधारशिला रखने के साथ उसके कार्य की शुरुआत की थी। कांग्रेस व्यर्थ ही इस प्रोजेक्ट का श्रेय लेकर वाहवाही लूटना चाहती है।
बीजेपी नगर अध्यक्ष ने कहा कि बीआरटीएस पर एलिवेटेड ब्रिज के लिए भी शिवराज सरकार ने ही पहल की थी। उन्हीं के प्रयासों से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एलिवेटेड ब्रिज के लिए करोड़ों की राशि मंजूर की। पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन वर्मा को अपनी पीठ थपथपाने की बजाए एलिवेटेड ब्रिज पर शीघ्र काम शुरू करवाना चाहिए।

शहर का विकास बीजेपी ने किया।

गोपी नेमा ने कहा कि इंदौर का आज जो बदला हुआ और विकसित स्वरूप दिखाई दे रहा है वह बीजेपी के 15 वर्ष के शासनकाल की देन है। बाणगंगा, राजेन्द्र नगर, केशरबाग, जूनी इंदौर और गाड़ी अड्डा रेलवे ब्रिज बीजेपी सरकार के कार्यकाल में ही बनाए गए हैं। चौराहों का विकास और सड़कों का निर्माण व चौड़ीकरण भी शिवराज के शासन में ही हुआ है। श्री नेमा ने कांग्रेसी मंत्रियों को नसीहत दी कि वे बड़ी- बड़ी बातें करने की बजाय काम पर ध्यान दें।

जवाहर मार्ग के वैकल्पिक मार्ग में कांग्रेस लगा रही अड़ंगा।

बीजेपी नगर अध्यक्ष श्री नेमा ने जवाहर मार्ग का विकल्प ढूंढने के पीडब्लूडी मंत्री के बयान पर भी सवाल खड़ा किया। उनका कहना था कि बीजेपी की निगम परिषद सरवटे से गंगवाल बस स्टैंड तक के मार्ग को जवाहर मार्ग के विकल्प के रूप में ही बना रही है। सरवटे से हाथीपाला और गंगवाल से सेवालय दरगाह तक सड़क का निर्माण लगभग हो चुका है। शेष हिस्से में सड़क निर्माण में कांग्रेस ही बाधाएं खड़ी कर रही हैं।
आपको बता दें कि प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सोमवार को प्रेस वार्ता के दौरान कमलनाथ सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ मेट्रो और बीआरटीएस पर प्रस्तावित एलिवेटेड ब्रिज को अपनी उपलब्धि बताया था। उन्होंने जवाहर मार्ग पर यातायात का दबाव कम करने के लिए वैकल्पिक मार्ग ढूंढने की बात कहने के साथ ये भी कहा था कि वे सड़क या ब्रिज के लिए पुराने शहर में तोड़फोड़ के पक्ष में नहीं हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *