मॉकड्रिल के जरिए सरकारी अस्पतालों में कोरोना संबंधी इंतजामों का किया गया परीक्षण

  
Last Updated:  December 27, 2022 " 07:59 pm"

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने एमआरटीबी अस्पताल पहुंचकर लिया कोरोना व्यवस्थाओं का जायजा।

एहतियात के रूप में की गयी व्यवस्थाओं को जांचा और परखा गया।

इंदौर : इंदौर जिले में कोरोना से निपटने के लिए एहतियात के रूप में व्यापक तैयारियां की जा रहीं हैं। जिले में की गई व्यवस्थाओं को जांचने और परखने के लिए मंगलवार को सभी चिन्हित अस्पतालों में मॉकड्रिल की गई। कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने भी एमआरटीबी हॉस्पिटल पहुंचकर व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने अस्पताल में मरीज के पहुंचने से लेकर उसके उपचार तक की सभी व्यवस्थाओं का परीक्षण किया। इसी तरह एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एस. सेत्या सहित अन्य अधिकारियों ने भी अस्पतालों में पहुंच कर मॉकड्रिल के तहत व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने एमआरटीबी अस्पताल में उपलब्ध कोरोना इलाज संबंधी सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।उन्होंने अस्पताल में आने वाले मरीजों के प्रारंभिक परीक्षण, पंजीयन, उन्हें एडमिट करने की प्रक्रिया, बेड्स, आइसीयू आदि की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने व्यवहारिक परीक्षण भी देखा। अस्पताल में ऑक्सीजन यूनिट की क्रियाशीलता, ऑक्सीजन की गुणवत्ता, एयर सेपरेशन, सिलेण्डर से ऑक्सीजन की सप्लाय आदि व्यवस्थाओं को भी देखा। अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं सुचारू पायी गयी।

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने निर्देश दिए कि सभी अस्पतालों में की गयी मॉकड्रिल के आधार पर विस्तृत रिपोर्ट तैयार करें। कमियां पायी जाने पर उन्हें शीघ्र दूर किया जाए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *