मोदी की गारंटी का मतलब गारंटी के पूरा होने की गारंटी है

  
Last Updated:  April 16, 2024 " 12:33 am"

मोदी का नाम और काम ही गारंटी है ।

मोदी जी गति के साथ कर रहे हैं देश की प्रगति।

प्रेस वार्ता में पत्रकारों से चर्चा के दौरान बोले मप्र सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल।

संकल्प पत्र का किया विमोचन।

इंदौर। मप्र सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने सोमवार को इंदौर के रीगल तिराहा स्थित निजी होटल आयोजित प्रेस वार्ता में लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी किए गए संकल्प पत्र का विमोचन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब गारंटी के पूरा होने ही गारंटी हैं। उन्होंने कहा कि यह विश्वास एक दिन में नही बनता। प्रधानमंत्री मोदी ने बीते 10 साल में जो वादा किया, इसीलिए लोगों का उनपर भरोसा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में पिछले 10 वर्षो में जनता की भलाई के हर सम्भव कार्य किए गए। गांव गांव तक योजनाओं को पहुंचाया गया जिसका परिणाम आज संकल्प पत्र में दिख रहा है।

संकल्प पत्र की गिनाई मुख्य बातें।

कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि मजदूरों के क्षेत्र में यूनिक आईडी देकर पीएफ देने वाले नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं।संकल्प पत्र में कृषि के क्षेत्र में नैनो यूरिया और जैविक खेती को बढ़ावा दिए जाने पर जोर दिया गया है। वहीं मोटे अनाज को प्रोत्साहन देते हुए छोटे किसानों का भी ध्यान रखा गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत संकल्प पत्र में 3 करोड़ अतिरिक्त आवास बढ़ाने का संकल्प लिया गया है। आयुष्मान कार्ड के माध्यम से 70 वर्ष से अधिक उम्र के सभी बुजुर्गों को योजना का लाभ पहुंचाया जाएगा। दिव्यांगो को भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल सकेगा। मातृ शक्ति को आत्मनिर्भर बनाकर 1 करोड़ लखपति दीदी का संकल्प पूरा किया गया है।अब इसे 3 करोड़ मातृशक्ति तक पहुंचाने का संकल्प लिया है।

मंत्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के काम में प्रगति के साथ गति भी है। ऐसा कोई क्षेत्र नही जो संकल्प पत्र में छूट गया हो, चाहे सौर ऊर्जा हो या विकास के साथ विरासत को संजोने की बात हो। आदिवासी समाज के आराध्य भगवान बिरसा मुंडा की सांस्कृतिक विरासत को सहेजने का कार्य पीएम मोदी ने किया है। उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर, वाराणसी में बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर और अयोध्या में श्रीराम लला के भव्य मंदिर का निर्माण कर प्राचीन वैभव और विरासत को सहेजने का काम किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी के काम से प्रभावित होकर आ रहे कांग्रेसी।

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित है। नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी तादाद में कांग्रेसियों के बीजेपी में आने की वजह उनका प्रधानमंत्री मोदी के काम और कार्यशैली से प्रभावित होना है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश जिसतरह प्रगति करते हुए ऊंचाई को छू रहा है, उससे कांग्रेस के नेताओं को लगने लगा है कि बीजेपी ही वो पार्टी है जो देश को विकास के रास्ते पर ले जाने की क्षमता रखती है, इसीलिए वे बीजेपी का दामन थामने को लालायित हो रहे हैं।

प्रेस वार्ता में लोकसभा प्रत्याशी शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, जिला बीजेपी अध्यक्ष चिंटू वर्मा, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी दीपक जैन टीनू, प्रदेश प्रवक्ता गोविंद मालू और नरेंद्र सलूजा, आलोक दुबे, प्रदेश मीडिया विभाग सदस्य प्रेम व्यास, मीडिया प्रभारी रितेश तिवारी, सह मीडिया प्रभारी नितिन द्विवेदी, जिला मीडिया प्रभारी वरुण पाल, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक प्रदीप नायर और घनश्याम काकाणी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *