यंग थिंकर्स की संगोष्ठी 27 – 28 अक्टूबर को, देश – विदेश के युवा करेंगे शिरकत

  
Last Updated:  September 15, 2022 " 03:25 pm"

इंदौर : युवाओं में बौद्धिक विचार – विमर्श को बढ़ावा देने के लिए गठित संस्था यंग थिंकर्स के बैनर तले दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन 29 – 30 अक्टूबर को किया जा रहा है। इसमें देश – विदेश के करीब 350 चयनित युवा शिरकत करेंगे। विशेषज्ञ वक्ता संगोष्ठी में निधारित विषयों पर अपने विचार रखेंगे। वे प्रतिभागी युवाओं की जिज्ञासाओं का समाधान भी करेंगे। इसी के साथ, समूह चर्चा, सवाल – जवाब, आपसी विमर्श भी युवाओं के बीच होगा।

ये जानकारी पत्रकार वार्ता के जरिए यंग थिंकर्स के निदेशक आशुतोष सिंह ठाकुर ने दी। संस्था के एकेडमिक हेड अमिताभ सोनी, मालवा चेप्टर के समन्वयक यश भार्गव और सह समन्वयक त्रिजियांश सोनकर भी इस दौरान मौजूद रहे।

इन विषयों पर होगा मंथन।

श्री ठाकुर ने बताया कि डेली कॉलेज में होनेवाली इस संगोष्ठी में मीडिया, पॉलिटिक्स, एजुकेशन, धर्म, संस्कृति, ज्ञान विज्ञान आदि से जुड़े विषयों पर विचार मंथन होगा। देशभर से आनेवाले विशेषज्ञ संबंधित विषय पर युवाओं को संबोधित करते हुए उनका मार्गदर्शन करेंगे। करीब 15 यूनिवर्सिटीज के कुलपति इस आयोजन से जुड़कर अपना सहयोग दे रहे हैं।

ऑनलाइन होगा युवाओं का पंजीयन।

आशुतोष ठाकुर ने बताया कि संगोष्ठी में भाग लेने के इच्छुक युवाओं का पंजीयन ऑनलाइन होगा। देश – विदेश के युवा www.youngthinkersforum.com पर अपना पंजीयन करा सकते हैं। पंजीकृत युवाओं में से 350 युवाओं का चयन यंग थिंकर्स फोरम की विशेषज्ञ समिति निर्धारित मापदंडों के आधार पर करेगी।

पोस्टर का किया गया विमोचन।

संगोष्ठी को लेकर बनाए गए पोस्टर का विमोचन भी एक औपचारिक समारोह में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने किया। देवी अहिल्या विवि की कुलपति रेणु जैन, पत्रकारिता और जनसंचार विभाग प्रमुख सोनाली नरगुंदे सहित अन्य विशिष्ट जन इस दौरान मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *