योग मित्र कैंप में महापौर ने की योग गीत की लॉन्चिंग

  
Last Updated:  December 11, 2022 " 04:53 pm"

नर्मदा का दुरुपयोग ना करें एवं अपव्यय ना करें-महापौर।

वार्ड क्रमांक 3 में महापौर ने लगाय योग मित्र केंप।

इन्दौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि हाल ही में सड़क मार्ग के निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए थे कि फुटपाथ पर सामान रखकर व्यापार करने वाले व्यापारियों एवं दुकानदारों को एनाउंसमेंट कर समझाइश दी जाए। इसके पश्चात अगर वे सड़क पर सामान रखकर व्यवसाय करते हैं तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।यह बात महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने वार्ड क्रमांक तीन में योग मित्र अभियान के तहत स्थानीय नागरिकों से कही। दरअसल नागरिकों द्वारा सड़क किनारे दुकानों का सामान फुटपाथ पर विक्रय करने से यातायात प्रभावित होने की बात महापौर के समक्ष रखी गई थी।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि हम एशिया का सबसे महंगा पानी उपयोग करते हैं। जलूद से इंदौर तक पानी लाने एवं वितरण करने में प्रतिमाह 25 करोड़ से ज्यादा का बिजली का व्यय होता है। इसको दृष्टिगत रखते हुए हम जलुद पंपिंग स्टेशन पर सोलर प्लांट लगा रहे हैं। आप सभी से आग्रह है कि नर्मदा के पानी का दुरुपयोग एवं अपव्यय ना करें।

महापौर ने कहा कि जनवरी माह में प्रवासी भारतीय सम्मेलन का इंदौर में आयोजन किया जा रहा है। इसमें भाग लेने 80 देशों के प्रवासी भारतीय इंदौर आएंगे।आप हम सभी को अतिथि देवो भव के भाव से इंदौर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाए रखने में सहयोग करना है। उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन कोई इवेंट नहीं है यह भाव का प्रकटीकरण है। इसलिए आप सभी अपने घर, बस्ती, मोहल्ले, कॉलोनी की स्वयं भी चिंता करें और अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में सहयोग करें।

योग मित्र अभियान के तहत पुष्यमित्र भार्गव द्वारा क्षेत्रीय सामुदायिक रेडियो चैनल के आशीष गुप्ता एवं कपिल पुरोहित द्वारा निर्मित योग गीत की लॉन्चिंग भी की गई। इसके साथ ही क्षेत्रीय रहवासियों की मांग पर कॉलोनी नगर स्थित भगवंत उद्यान में ओपन जिम लगाने के प्रस्ताव की महापौर द्वारा तत्काल घोषणा की गई।

योग मित्र आयोजन के अवसर पर महापौर परिषद सदस्य अश्विनी शुक्ल, पार्षद शिखा दुबे, संदीप दुबे, आशीष गुप्ता, कपिल पुरोहित, विवेक बाफना, कन्हैया, आजाद जैन, रहवासी संघ के पदाधिकारी, बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। क्षेत्रीय नगरिकों द्वारा भी योग प्रशिक्षण प्रोग्राम में हिस्सा लिया गया और प्रशिक्षित योग शिक्षकों से योगा के संबंध में जानकारिया ली गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *