रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी के दौरान युवक की हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  January 4, 2024 " 11:10 pm"

एक फरार आरोपी की तलाश जारी।

तात्कालिक विवाद में कहासुनी व हाथापाई के बाद चाकू से गले पर वार कर आरोपियों ने की थी युवक की हत्या।

इंदौर : रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी के दौरान एक युवक की चाकू से वार कर हत्या करनेवाले दो प्रमुख आरोपियों को अन्नपूर्णा पुलिस ने क्राइम ब्रांच के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।एडिशनल डीसीपी जोन 04 अभिनव विश्वकर्मा ने पत्रकार वार्ता के जरिए यह जानकारी दी। अन्नपूर्णा थाना प्रभारी संजू कामले भी इस दौरान मौजूद रहे।

एडीसीपी विश्वकर्मा ने बताया कि तात्कालिक विवाद के परिणामस्वरूप आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया। घटना में आरोपियों के अन्य साथियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है, लिप्तता पाई जाने पर उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा घटना कारित करने के मात्र 8 घण्टे में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये था समूचा घटनाक्रम :-

पुलिस के अनुसार रंणजीत हनुमान समिति द्वारा मंदिर से प्रभात फेरी सुबह 05.00 बजे निकाली गई। जूलूस मंदिर से महूनाका होते हुए दशहरा मैदान की ओर आ रहा था, तभी एचपी गैस एजेन्सी महावर नगर के पास दो पक्षो में आपस में टकराने की बात पर धक्का – मुक्की और विवाद हुआ। दोनों पक्षों में मारपीट के बीच एक पक्ष के शुभम पिता नरेन्द्र रघुवंशी के गले पर चाकू से हमला कर घायल दिया गया। शुभम को अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही अन्नपूर्णा पुलिस ने घटना को संज्ञान में लेकर धारा 302,34 भादवि का अपराध पंजीबध्द किया और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

वीडियो और सीसीटीवी फुटेज से हुई आरोपियों की पहचान।

एडीसीपी विश्वकर्मा ने बताया कि उक्त घटना को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में पृथक पृथक तीन टीम गठित कर आस पास के सीसीटीव्ही फुटेज चश्मदीद गवाह और सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो खंगाले गए।गवाहों द्वारा बताए गये हुलिये के आधार पर आरोपियों की पहचान 01. यश गोधा 02. कपिल यादव, 03. युवराज यादव तीनों निवासी भागीरथपुरा के रूप में हुई। पुलिस टीमों द्वारा घटना स्थल पर मौजूद संदेही को पकड़कर आरोपियो के बारे में पूछताछ की गई और चिन्हित आरोपियों की जानकारी एकत्रित की गई । आरोपी यश व युवराज को उज्जैन भागने का प्रयास करते हुए घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया। आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू एवं घटना के दौरान पहने हुए खून से सने कपडे बरामद कर लिए गए। एक अन्य आरोपी कपिल यादव फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों से उनके अन्य साथियों की अपराध में संलिप्तता के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। घटना में लिप्तता पाई जाने पर उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा। प्रकरण में विवेचना जारी है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *