कांग्रेस के जमाने में लोग पलायन करते थे, आज इंदौर में निवेश करने आते है – सिंधिया

  
Last Updated:  July 2, 2022 " 10:12 am"

सिंधिया ने जारी किया बीजेपी का शहर के विकास को लेकर संकल्प पत्र।

इंदौर : बीजेपी ने इंदौर के विकास को लेकर अपना संकल्प जारी कर दिया है। शुक्रवार देर शाम स्थानीय ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया। इसे इंदौर कल आज और कल, टेंपो से मेट्रो तक नाम दिया गया है। कांग्रेस की निगम परिषद में इंदौर के हालात कैसे थे, बीजेपी की निगम परिषद व चार महापौरों के बीते 20 वर्षों के कार्यकाल में इंदौर किसतरह विकास के पथ पर आगे बढ़ा और आनेवाले समय में इंदौर के विकास में क्या नए आयाम जुड़ेंगे, इसका लेखा जोखा बीजेपी के संकल्प पत्र में दिया गया है। यह संकल्प पत्र विकास के 5 सूत्रों पर केंद्रित किया गया है। इनमें स्वावलंबन, सुरक्षा, स्वच्छता, शिक्षा और स्वास्थ्य शामिल हैं।

संकल्प पत्र के विमोचन में सिंधिया के साथ मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद लालवानी, विधायक मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला, कृष्णामुरारी मोघे, उमा शशि शर्मा, बाबूसिंह रघुवंशी, गोपी नेमा, प्रमोद टंडन, गौरव रणदिवे, डॉ. दिव्या गुप्ता और अन्य बीजेपी नेता मौजूद रहे।

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि अतीत और वर्तमान के साथ इंदौर के भविष्य को कैसे संवारा जाए, ये हमारी सोच है। इंदौर में वो क्षमता है जो इसे देश – विदेश में इसे अलग पहचान दिलाती है।ऐतिहासिक और सांस्कृतिक रूप से समृद्ध यह शहर अपनी औद्योगिक और आयटी क्षमता के लिए भी जाना जाता है।

सिंधिया ने कहा बीजेपी ने जो कहा वो करके दिखाया है। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा ताई बीते कल में इंदौर को विकास और प्रगति की राह पर ले गई। आज के इंदौर की जो विकसित तस्वीर है, उसमे बीजेपी की निगम परिषदों का योगदान है और आनेवाले कल के इंदौर को गढ़ने का काम भी बीजेपी करेगी। इसके लिए मैं इंदौर के मतदाताओं से अपील करने आया हूं।

बीस साल पहले इंदौर से लोग पलायन कर रहे थे।

सिंधिया ने बिना नाम लिए कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उसके शासन काल में सड़कें नहीं थी, बिजली नहीं थी, पानी नहीं था। लोग इंदौर से पलायन करने को मजबूर थे। जबकि बीजेपी के काल में विकसित आज का इंदौर है जहां देश – विदेश के निवेशक, निवेश करने आ रहे हैं।

विकसित इंदौर की बुनियाद पर कलश चढ़ाने का समय है।

सिंधिया ने कहा बीस वर्षों में बीजेपी ने इंदौर के विकास की जो नींव रखी है, उसपर कलश चढ़ाने का यह चुनाव है। इसलिए बीजेपी ने सुशिक्षित और कर्मठ योद्धा पुष्यमित्र को जनता की सेवा के लिए मैदान में उतारा है। वे इंदौर के हित की बात राष्ट्रीय स्तर पर भी दृढ़ता के साथ रखेंगे। मुझे भरोसा है कि इंदौर की जनता पुष्यमित्र भार्गव को महापौर के रूप में चुनेगी, वहीं निगम परिषद भी बीजेपी की होगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *