रैन वाटर हार्वेस्टिंग कार्य की समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहे दो सब इंजीनियर निलंबित

  
Last Updated:  July 8, 2022 " 09:15 pm"

लक्ष्यानुरूप रैन वॉटर हावेस्टिंग नही करने पर झोनल अधिकारी, भवन अधिकारी, भवन निरीक्षक के साथ ही पीएचई के सब इंजीनियर व उपयंत्री का वेतन रोका।

दिनांक : निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने भू-जल संरक्षण अभियान के तहत शहर के भू-जल स्तर को बढाने के लिए किए जा रहे रैन वॉटर हावेस्टिंग कार्यो की सिटी बस आफिस में समीक्षा बैठक आहूत की। बैठक में अपर आयुक्त संदीप सोनी, कार्यपालन यंत्री महेश शर्मा, अनूप गोयल, सहायक यंत्री सुनील गुप्ता, आरएस देवडा, समस्त जोनल अधिकारी, भवन अधिकारी, भवन निरीक्षक, पीएचई के सब इंजीनियर, उपयंत्री व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में जोन क्रमांक 7, 8, 9, 10, 11, 13, 14, 18 एवं 19 की जोनवार समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान रेन वॉटर हावेस्टिंग सिस्टम के तहत जोन को कितना लक्ष्य दिया गया था और कितना लक्ष्य प्राप्त किया गया है, इसकी जानकारी ली गई। निगमायुक्त ने जिन स्थानो पर रैन वॉटर हावेस्टिंग सिस्टम लगाने का कार्य किया गया है, उन स्थानों की जियो टैगिंग करने के बारे में भी जवाब तलब किए। इसके साथ ही आयुक्त द्वारा जोन क्षेत्रो में कितने बोरिंग हैं और कितने स्थानो पर रैन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाया गया है, के बारे में भी संबंधित जोनल, भवन अधिकारी व अन्य से जानकारी ली गई। उन्होंने अगले 3 दिनों में जियो टेगिंग का कार्य भी पूर्ण करने के निर्देश दिए।

लक्ष्यानुरूप रैन वॉटर हावेस्टिंग नही करने पर कई अधिकारियों का वेतन रोका।

निगमायुक्त प्रतिभा पाल द्वारा रैन वॉटर हावेस्टिंग सिस्टम की जोनवार समीक्षा के दौरान जोन क्षेत्र के व्यावसायिक क्षेत्र, बहुमंजिला इमारत-भवन व अन्य भवनो में लक्ष्यानुरूप रैन वॉटर हावेस्टिंग सिस्टम नही लगाने के साथ ही कार्य में धीमी गति होने व जियो टैगिंग का कार्य भी समय पर नही करने पर जोन 7, 12 एवं 10 के जोनल अधिकारी, भवन अधिकारी, भवन निरीक्षक, पीएचई एई, सब इंजीनियर को फटकार लगाते हुए, आगामी माह के वेतन पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए।

2 सब इंजीनियर निलंबित।

निगमायुक्त ने समीक्षा बैठक के दौरान बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर जोन 7 के पीएचई सब इंजीनियर प्रमोद तिवारी और शिवराज यादव को निलंबित करने के निर्देश दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *