लागू स्मृति टेबल टेनिस स्पर्धा के फाइनल में पहुंचे राजेश ज्वेल

  
Last Updated:  February 1, 2022 " 09:02 pm"

इंदौर : दैनिक अग्निबाण के राजेश ज्वेल ने इंदौर प्रेस क्लब में खेली जा रही वरिष्ठ पत्रकार स्व. अतुल लागू स्मृति टेबल टेनिस स्पर्धा के फायनल में प्रवेश कर लिया है। फायनल में उनका मुकाबला अरविंद तिवारी और अन्ना दुराई के बीच होने वाले दूसरे सेमीफायनल के विजेता से होगा।

टेबल टेनिस स्पर्धा के मंगलवार को हुए सेमीफायनल में राजेश ज्वेल ने कड़े संघर्ष के बाद रफी मोहम्मद शेख को 11-8, 12-10 से हराया। दूसरे गेम में एक समय रफी 10-6 से आगे थे, लेकिन ज्वेल ने शानदार प्रदर्शन कर लगातार 6 अंक हासिल करते हुए गेम और मैच जीत लिया।
इससे पहले बेहद संघषपूर्ण क्वार्टर फायनल में अरविंद तिवारी ने पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए विजय रांगणेकर को 8-11, 11-7, 11-6 से हराया। पहला गेम जीतने के बाद रांगणेकर ने सुरक्षात्मक रवैया अपनाया, जिसका फायदा उठाते हुए तिवारी ने जोरदार वापसी कर अगले दोनों गेम जीत लिए। अन्ना दुराई ने धर्मेश यशलहा को आसानी से 11-1, 11-3 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। अन्य क्वार्टर फायनल मुकाबलों में ज्वेल ने दिलीप लोकरे को 11-7, 11-9 से और रफी ने संजय त्रिपाठी को 11-1, 11-4 से हराया। स्पर्धा में नवीन नातू अंपायर का दायित्व निभा रहे हैं।

कैरम में हेमन्त और राजेश अंतिम आठ में।

स्व. जीवन साहू स्मृति कैरम स्पर्धा के प्री क्वार्टर फायनल में रोचक मुकाबले हुए। अंतिम सोलह के संघर्षपूर्ण मुकाबले में हेमन्त शर्मा ने संदीप जैन को 25-11 से मात देकर क्वार्टर फायनल में जगह बनाई। एक अन्य रोचक मुकाबले में राजेश ज्वेल ने निशिकांत मंडलोई को 25-10 से पराजित कर अंतिम आठ में प्रवेश किया। प्री क्वार्टर के एक अन्य रोचक मुकाबले में प्रवीण सावंत ने विपिन नीमा को कड़े संघर्ष के बाद 25-19 से मात दी। चंद्रशेखर शर्मा ने एक तरफा मुकाबले में प्रदीप मिश्रा को 25-0 से तथा जयराज सिंह उज्जैनी ने अनिल पुरोहित को 25-0 से पराजित कर क्वार्टर फायनल में स्थान सुनिश्चित किया। अन्य मुकाबलों में अमित त्रिवेदी ने रफी मोहम्मद शेख को 25-0 से, सतीश गौड़ ने शंकर मौर्य को 25-0 से मात दी। इससे पूर्व खेले गए दूसरे दौर के एक रोचक मुकाबले में सिराज अहमद ने चंद्रप्रकाश गुप्ता को 25-10 से पराजित कर सबको चौंकाया।

स्पर्धा में इंदौर जिला कैरम संगठन के सचिव यूसुफ शेख चीफ रैफरी, नईम खान और सिकंदर अली मैच अंपायर की भूमिका निभा रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *