लॉक डाउन अवधि के तीन माह के बिजली बिल माफ करें सरकार, कांग्रेस ने उठाई मांग

  
Last Updated:  June 24, 2021 " 01:53 am"

देवास :   लॉकडाउन अवधि के दौरान मार्च-अप्रैल मई तीन माह तक सारे व्यापार व्यवसाय कामकाज बंद रहे ,दुकानें बंद रही उसके बावजूद विद्युत वितरण कम्पनी द्वारा हजारों रुपए के बिजली के बिल उपभोक्ताओं को दिए गए हैं, वहीं बिजली बिल वसूली को लेकर भी विद्युत वितरण कम्पनी लगातार सख्ती कर रही है।

लॉक डाउन अवधि के बिजली बिल करें माफ।

देवास शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी के मुताबिक कांग्रेस ने जिम्मेदार अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक अपनी बात रखते हुए कहा है कि लॉक डाउन के  समय के तीन माह के बिजली के बिल माफ किए जाएं।
शहर अध्यक्ष राजानी व प्रवक्ता सुधीर शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार लोकलुभावन घोषणाएं कर रहे हैं लेकिन जमीनी स्तर पर जिसकी आज आवश्यकता है, बिजली के बिलों को माफ कर लोगों को तत्काल राहत देने की, उस ओर कोई कदम नहीं उठा रहे हैं ।

बिजली महंगी करने की है तैयारी।

दूसरी ओर विद्युत नियामक आयोग ने बिजली के दाम बढ़ाने को लेकर नए टैरिफ प्लान जारी कर दिए हैं। 7 जून को अंग्रेजी में आम सूचना प्रकाशित कर दी है। 5 जुलाई 21 तक लोगों से सुझाव एवं आपत्तियां दर्ज करने को कहा है। 6 जुलाई तक सुनवाई पूरी कर के विधुत दरों मैं वृद्धि करने का निर्णय लिया जाएगा। अंग्रेजी में जारी नियामक आयोग की विज्ञप्ति कितने लोगों ने पढ़ी और कितने लोग आपत्तियां लगा देंगे, यह बड़ा सवाल है। राजानी के मुताबिक नए टैरिफ प्लान के अनुसार लोगों को  70 ℅ और अधिक महंगी बिजली मिलेगी । जबकि कांग्रेस सरकार द्वारा 100 यूनिट बिजली के 100 रुपए एवं 150 सौ यूनिट पर सस्ती बिजली देने का निर्णय लिया गया था।

भंग करें नियामक आयोग।

राजानी के अनुसार नियामक आयोग ने हमेशा बिजली के दाम बढ़ाए हैं। कभी भी दाम कम कर के लोगों को राहत प्रदान नहीं की है । सुनवाई एवं आपत्तियां हमेशा निराधार साबित हुई है । कांग्रेस की मांग  है कि औचित्य हीन बनाए गए नियामक आयोग को तत्काल राज्य सरकार ने भंग कर देना चाहिए । कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि वे  लॉक डाउन अवधि के  तीन माह के बिजली के बिल माफ करें । वही विधायक गायत्री राजे पवार ने भी  वीडियो संदेश के माध्यम से पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा था कि हम लॉक डाउन अवधि के बिजली के बिल माफ करवाएंगे। वे भी इस संदर्भ में मुख्यमंत्री चौहान से मिलकर तत्काल लोगों को राहत प्रदान करवाएं एवं बंद दुकानों व घरों के बिजली के बिल माफ करवाएं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *