गीता भवन में मिर्गी रोगियों के लिए आयोजित किया गया शिविर

  
Last Updated:  February 13, 2024 " 02:14 pm"

विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया मिर्गी के मरीजों का परीक्षण।

मिर्गी रोग से जुड़ी भ्रांतियों का किया गाया निवारण।

सही समय पर नियमित दवाइयां लेने से मिर्गी के दौरे किए जा सकते हैं नियंत्रित।

मरीजों को प्रदान की गई नि:शुल्क दवाइयां।

इंदौर : अंतर्राष्ट्रीय मिर्गी दिवस के उपलक्ष्य में गीता भवन अस्पताल में मिर्गी के मरीजों के लिए जागरुकता एवं उपचार शिविर का आयोजन इंदौर एपिलेप्सी विशेषज्ञ एसोसिएशन समिति. के अध्यक्ष डॉ. वसंत डाकवाले एवं डॉ. श्रीमती व्ही.व्ही. नाडकर्णी के आतिथ्य में किया गया। गीता भवन ट्रस्ट के मंत्री रामविलास राठी एवं न्यासी हरीश माहेश्वरी ने दीप प्रज्वलन कर इस शिविर का शुभारंभ किया।

डॉ.श्रीमती नाडकर्णी ने इस मौके पर मिर्गी रोग के कारणों एवं उनके उपचार की जानकारी देते हुए कहा कि मरीजों को सही समय पर नियमित दवाएं लेकर मिर्गी से बचाव की दिशा में सार्थक प्रयास करना चाहिए। श्रीमती नीलम रानाडे ने चलचित्र के माध्यम से मिर्गी रोगों से जुड़ी भ्रांतियों का समाधान किया। डॉ. गरिमा ऐरन ने लाफ्टर योग की प्रस्तुतियां देते हुए मरीजों को प्रतिदिन प्रशिक्षण लेने का परामर्श दिया। उन्होंने कहा कि नियमित लाफ्टर योग से मिर्गी के मरीजों को बार-बार के दौरों से बचाया जा सकता है।

श्रीमती नाडकर्णी एवं डॉक्टर कुचेरिया ने शिविर में मौजूद मिर्गी के मरीजों का परीक्षण कर उन्हें बेग एवं आवश्यक औषधियां निशुल्क प्रदान की । गीता भवन अस्पताल के डायरेक्टर डॉ.ए. एम. गंधे भी शिविर में उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *