लॉक डाउन का रहा व्यापक असर, मरीज, यात्री और परीक्षार्थियों को दी गई आवागमन की छूट

  
Last Updated:  March 21, 2021 " 02:00 pm"

इंदौर : कोरोना के पुनः बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश सरकार के निर्देश पर रविवार को इंदौर शहर में लगाए गए लॉक डाउन का व्यापक असर देखा गया। प्रमुख बाजार रविवार को वैसे ही बन्द रहते हैं, लेकिन आमतौर पर खुले रहने वाले अन्य मार्केट, दुकानें, रेस्तरां, चाय- नाश्ते की दुकानें, सब्जी व फल मंडियां, रेहड़ी और फुटपाथ पर लगने वाली दुकानें आदि बन्द रखे गए। पेट्रोल पंप और लोक परिवहन भी बन्द रहे। तमाम प्रमुख मार्गों पर सन्नाटा पसरा रहा। धर्मस्थलों में आम दर्शनार्थियों को प्रवेश नहीं दिया गया लेकिन पूजा पाठ सहित अन्य धार्मिक रस्में रोज की तरह निभाई गई।

पुलिस ने लगाए चेक पॉइंट।

लॉक डाउन में पूरी व्यवस्था पुलिस के जिम्मे रही। राजवाड़ा, एमजी रोड, रीगल तिराहा, पलासिया सहित तमाम प्रमुख चौराहों पर चेकिंग पॉइंट लगाए गए। ज्यादातर लोग घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन कर रहे थे पर कई ऐसे भी रहे जो बेवजह सड़कों पर सन्नाटे को चीरने निकल पड़े। पुलिस ने इन्हें रोककर अपने तरीके से समझाइश दी और घर लौटने को कहा।

इनको दी गई छूट।

लॉकडाउन से अस्पताल, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन आने- जाने वालों को छूट दी गई है। अखबार बाटने वाले हॉकर व दूध वितरण के लिए सुबह 10 बजे तक की छूट दी गई थी। दवाई की दुकानों को भी लॉक डाउन से छूट थी पर शहर की ज्यादातर दवाई दुकानें बंद नजर आई। इसी तरह
कल कारखानों में काम करने वाले श्रमिकों व कर्मचारियों को भी अपना परिचय पत्र दिखाकर आवागमन की छूट दी गई थी।

पीएससी परीक्षार्थियों को छूट।

मप्र पीएससी की परीक्षा रविवार से प्रारम्भ हुई। स्थानीय के साथ बाहर से भी बड़ी तादाद में परीक्षार्थी इंदौर आकर इस परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं। उन्हें परीक्षा केंद्रों तक लाने- ले जाने के लिए प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए ।एआईसीटीएसएल ने परीक्षार्थियों के लिए सिटी बसें चलाई।
कुल मिलाकर लॉकडाउन में शांति बनी रही। ज्यादातर लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *