वॉक फॉर जी -20 में सैकड़ों युवाओं ने दर्ज की भागीदारी

  
Last Updated:  July 17, 2023 " 12:01 am"

56 दुकान से प्रारंभ होकर लैंटर्न चौराहा एवं पुनः 56 दुकान पर संपन्न हुई वॉक फॉर जी 20।

पर्यावरण मित्र अभियान के तहत युवाओं ने ली पर्यावरण मित्र चैलेंज की शपथ।

इंदौर : वॉक फॉर जी – 20 का आयोजन रविवार को किया गया। महापौर पुष्यमित्र भार्गव एवं निगम आयुक्त हर्षिका सिंह ने जी-20 बैठक के प्रमोशन के लिए 56 दुकान से वॉक फॉर जी 20 को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर महापौर ने कहा कि जी – 20 सम्मेलन में विभिन्न देशों के प्रतिनिधि, मंत्रीगण इंदौर आएंगे और सम्मेलन में भाग लेंगे। अतिथि देवो भव: के आधार पर हमें उनका स्वागत करना है। दुनियाभर के लोग इंदौर में बैठकर लेबर और एंप्लॉयमेंट पर चर्चा करेंगे जिसका लाभ इंदौर को जरूर मिलेगा महापौर भार्गव ने नागरिकों से अनुरोध किया कि निगम द्वारा शहर में हरियाली बढ़ाने के लिए दिनांक 17 जुलाई को हरियाली व सोमवती अमावस्या के अवसर पर पौधारोपण का महा अभियान चलाया जा रहा है जिसमें सभी अपनी सहभागिता दर्ज कराएं।

निगम आयुक्त हर्षिका सिंह ने कहां कि वॉक फॉर जी – 20 का उद्देश नागरिकों को जी-20 के बारे में जानकारी देना है। हमारे लिए गर्व की बात है कि इतना बड़ा आयोजन हमारे शहर में हो रहा है।

इस अवसर पर शहर की विभिन्न संस्थाओं एवं संगठनों के साथ ही 500 से अधिक युवाओं ने ऑनलाइन पंजीयन करा कर वॉक फॉर जी- 20 में अपनी भागीदारी दर्ज कराई।

56 दुकान से आयोजित वॉक फॉर जी- 20 जंजीर वाला चौराहा, रेस कोर्स रोड, लैंटर्न चौराहा होते हुए पुन 56 दुकान पर समाप्त हुई, इस दौरान युवाओं ने जी- 20 बैठक को लेकर नागरिकों को स्वच्छता एवं जागरूकता का संदेश दिया।

निगम द्वारा आयोजित वॉक फॉर जी 20 के 56 दुकान पर समापन के बाद युवाओं को पर्यावरण मित्र अभियान के तहत 17 जुलाई को आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में सम्मिलित होने के साथ ही एक-एक पौधा लगाने एवं पर्यावरण मित्र चैलेंज की शपथ दिलाई गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *