शनिवार से प्रारंभ होगी दो दिवसीय मेडिविजन राष्ट्रीय कांफ्रेंस

  
Last Updated:  November 11, 2022 " 08:16 pm"

देशभर से लगभग 800 मेडिकल और डेंटल स्टूडेंट्स करेंगे कांफ्रेंस में शिरकत।

इंदौर : छठी मेडिविजन राष्ट्रीय कांफ्रेंस -2022 का आयोजन 12 और 13 नवंबर को एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में किया जा रहा है। दो दिवसीय इस कांफ्रेंस में देशभर से मेडिकल और दंत चिकित्सा से जुड़े करीब 800 छात्र – छात्राएं भाग लेंगे। इसी के साथ शिक्षाविद, शोध स्कॉलर, प्रोफेसर्स, प्रबुद्धजन, चिकित्सा संस्थानों के प्रतिनिधि, विश्वविद्यालयों के कुलपति, एनएमसी और डीसीआई के सदस्य भी कांफ्रेंस में शिरकत करेंगे। कांफ्रेंस की थीम “चिकित्सा शिक्षा, चुनौतियां और अवसर” रखी गई है।

मेडिविजन के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. वीरेंद्र सिंह सोलंकी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेडिविजन कांफ्रेंस का शुभारंभ डॉ. अरुणा वी. वणिकर, अध्यक्ष, यूजी बोर्ड, एनएमसी के मुख्य आतिथ्य में होगा।ख्यात सर्जिकल डॉ. सुब्बियाषणमुगम उद्घाटन सत्र के मुख्य वक्ता होंगे।एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित, मप्र मेडिकल साइंस विवि के कुलपति डॉ. अशोक खंडेलवाल, एबीवीपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री आशीष चौहान, सह संगठन मंत्री प्रफुल्ल अकांत और एस बालकृष्ण भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

दो दिन में होंगे विभिन्न चर्चा सत्र।

डॉ. सोलंकी ने बताया कि दो दिवसीय इस कांफ्रेंस में मेडिकल और दंत चिक्तिसा से जुड़े विषयों पर विशेषज्ञ वक्ता अपने विचार रखेंगे। प्रतिभागी छात्रों की जिज्ञासाओं का समाधान भी वे करेंगे। चिकित्सा क्षेत्र में आए बदलाव, सामाजिक जुड़ाव, महंगी होती चिकित्सा शिक्षा और हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई पर भी चर्चा कर कांफ्रेंस में प्रस्ताव पारित किए जाएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *