शराब पीकर वाहन चलाना पड़ा महंगा, जब्त किए गए 60 वाहन

  
Last Updated:  December 31, 2022 " 09:22 pm"

शराब दुकानों, बीयर बार, पब के आने-जाने वाले मार्गो पर आज होगी सख्त चैकिंग।

शराब पीकर वाहन चलाते पाए जाने पर वाहन होंगे जब्त।

सभी अपना नववर्ष अच्छे से मनाएं, लेकिन शराब पीकर वाहन ना चलाएं।

इंदौर : अंग्रेजी नव वर्ष के स्वागत के जश्न में शराब पीकर वाहन चलाना युवाओं को महंगा पड़ सकता है। उनके खिलाफ कार्रवाई के साथ वाहन भी जब्त कर लिए जाएंगे। उपायुक्त, यातायात प्रबंधन, महानगर इंदौर महेश चंद जैन ने यातायात प्रबंधन पुलिस के अधिकारियों को शराब पीकर वाहन चलाने वाले गैर जिम्मेदार वाहन चालकों पर ब्रीथ एनालाइजर मशीन के साथ चेकिंग पॉइंट लगाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। शहर के तमाम प्रमुख चौराहों पर चेक पॉइंट लगाने के साथ पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है। हुड़दंगियों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

शुक्रवार, 30 दिसंबर को भी यातायात प्रबंधन पुलिस ने चेकिंग पॉइंट लगाकर शराब पीकर वाहन चला रहे 60 वाहन चालकों पर कार्रवाई की।उनके वाहन भी जब्त किए गए। अब न्यायालय में उनके चालान प्रस्तुत किए जाएंगे।

पुलिस के मुताबिक यह देखने में आया है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर तथा उससे पूर्व शराब पीकर वाहन चलाने वालों की संख्या में अत्यधिक वृद्धि हो जाती है। इससे कई सड़क दुर्घटनाएं भी होती हैं। इस हेतु सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि शराब दुकानों, बीयर बार, पब के आने-जाने वाले रास्तों, मुख्य मार्गों पर चेक पॉइंट लगाए। जो व्यक्ति शराब पीकर वाहन चलाता पाया जाए ऐसे गैर जिम्मेदार वाहन चालकों के वाहन जप्त कर उनके विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 के तहत कार्रवाई की जाए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *