श्रीराम मंदिर,राजेंद्र नगर में 51 फीट ऊंचे स्तंभ पर फहराई भगवा धर्म ध्वजा

  
Last Updated:  August 6, 2023 " 05:21 pm"

इंदौर : मंगल वाद्यध्वनि, शिव गर्जना की भव्य प्रस्तुति, महिलाओं द्वारा पारंपरिक मराठी लेज़िम नृत्य प्रस्तुति, हनुमान चालीसा व श्रीराम स्तुति के सामूहिक पाठ और विधिवत पूजन के साथ राजेंद्र नगर स्थित श्रीराम मंदिर परिसर में नवनिर्मित 51 फीट ऊंचे स्तंभ पर भगवा धर्म ध्वजारोहण,शहर के प्रमुख संत गणों के हाथों संपन्न हुआ। इस ऐतिहासिक और भव्य दिव्य कार्यक्रम के साक्षी हजारों राम भक्त बने जिन्होंने ध्वजारोहण के साथ जय जय श्रीराम के नारों से आकाश गुंजायमान किया। इस दौरान ढोल- ताशा नगाड़ों की थाप के साथ आकाश से पुष्प वर्षा भी की गई।

श्रीराम मंदिर के स्वर्ण जयंती उत्सव में फहराई भगवा धर्म ध्वजा।

अवसर था राजेंद्र नगर स्थित श्रीराम मंदिर की स्थापना के स्वर्ण जयंती उत्सव का। इस उत्सव को अविस्मरणीय बनाने हेतु श्रीराम मंदिर परिसर में 51फीट ऊंचाई के स्तंभ की स्थापना की गई, जिस पर रविवार की सुबह त्याग, बलिदान,शौर्य, सनातन हिन्दू संस्कृति के प्रतीक भगवा ध्वज को फहराया गया।

वेदमूर्ति धनंजय शास्त्री वैद्य, सदगुरु अण्णा महाराज, सदगुरु अमृतफले गुरुजी, परम पूज्य सुनील शास्त्री गुरुजी, पंडित विजय अयाचित, क्षेत्रीय पार्षद प्रशांत बडवे, एमआयसी सदस्य अभिषेक बबलू शर्मा सहित अनेक गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में भगवा ध्वजारोहण संपन्न हुआ।

भगवा ध्वज का सम्मान बनाएं रखें।

विद्वत धर्मसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वेदमूर्ति धनंजय शास्त्री वैद्य ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज, पुण्यश्लोका देवी अहिल्या बाई, महाराणा प्रताप जैसे शूरवीरों ने भगवा ध्वज का मान रखा और इसके गौरव को बढ़ाया है । अखंड भारत के निर्माण में सदैव भगवा ध्वज से ही प्रेरणा हमारे राष्ट्र नायकों और वीर पुरुषों ने ली है। यह वर्तमान पीढ़ी का कर्तव्य है कि भगवा ध्वज का मान सम्मान बढ़ाएं और भारत को एक बार पुनः विश्व गुरु बनाने के लिए कार्य करें।

इस अवसर पर ध्वज स्थापना में दिन रात मेहनत करने वाले कार्यकर्ता शेखर आलेकर, तुषार ठाकुर, अनूप उर्ध्वरेशे का सम्मान शॉल – श्रीफल भेंटकर किया गया।

बता दें कि मात्र एक माह की रिकॉर्ड अवधि में विशाल स्तंभ की स्थापना का कार्य पूर्ण किया गया है । संस्था तरुण मंच के युवा सदस्यों ने अपनी ओर से धनराशि एकत्र कर इस कार्य हेतु भेंट की।

सोमवार से मराठी में होगी भागवत कथा।

सोमवार 7 अगस्त से राजेंद्र नगर स्थित जवाहर सभागृह में वेदमूर्ति धनंजय शास्त्री वैद्य के द्वारा मराठी में भागवत कथा होगी जो 14 अगस्त तक चलेगी। कथा का समय प्रतिदिन दोपहर 4.00 बजे से रात्रि 7.30 बजे तक रहेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *