संघ के पूर्व प्रचारकों ने बनाया नया राजनीतिक दल जनहित पार्टी

  
Last Updated:  October 21, 2023 " 10:26 am"

पार्टी प्रदेशभर में 25 सीटों पर लडेगी चुनाव।

08 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार।

इंदौर : ‘राजनीति…धन नहीं, जन के लिए’ के नारे के साथ व्यवस्था में बदलाव का सपना संजोए संघ के पूर्व प्रचारकों ने नए राजनीतिक दल ‘जनहित पार्टी’ का गठन किया है। पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में कुल 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने जा रही है। आठ सीटों पर पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

जनहित पार्टी के अध्यक्ष अभय जैन ने पत्रकार वार्ता के जरिए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिन आठ सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें इंदौर 04 से विजय दुबे, इंदौर 05 से डॉ.सुभाष बरोड़, भिंड से शीतल सिंह भदौरिया, ग्वालियर दक्षिण से गोपाल जायसवाल, सतना से राहुल सिंह, मऊगंज से ददन प्रसाद मिश्र, सौसर से प्रदीप ठाकरे और कालापीपल से चंद्रशेखर पाटीदार को प्रत्याशी बनाया गया है।

अभय जैन ने बताया कि 10 सितंबर 2023 को भोपाल में जनहित पार्टी की स्थापना की गई थी। फिलहाल करीब चार हजार लोग पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता के बतौर जुड़े हैं। ये सभी संघ के पूर्व प्रचारक रहे हैं। लगातार नए लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं।

ये है जनहित पार्टी का एजेंडा।

श्री जैन ने बताया कि राजनीति का बिगड़ता स्वरूप, मूल्यों का पतन, अमीरी – गरीबी के बीच बढ़ती खाई, भ्रष्टाचार आदि से निजात पाने के लिए जनहित पार्टी अस्तित्व में आई है। हम चाहते हैं कि किसानो को फसलों का सही दाम मिले, शिक्षा, इलाज की बेहतर और नि:शुल्क व्यवस्था हो, राजनीति का अपराधीकरण खत्म हो, कुटीर उद्योगों को बढ़ावा मिले और गरीब की आमदनी में इजाफा हो इस लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहें हैं। राजनीति में शुचिता फिर कायम हो ये हमारा प्रयास है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *