सांसद लालवानी के सेवा प्रकल्प में योगदान देने वाले दानदाता और स्कूल संचालकों का किया गया सम्मान, बच्चों को दिए फीस के चेक

  
Last Updated:  November 25, 2021 " 10:46 pm"

इंदौर : कोविड संक्रमण काल में अपने माता- पिता को खोने वाले बच्चों की मदद लिए सांसद शंकर लालवानी ने सेवा संकल्प हाथ में लिया है। इसके तहत दानदाताओं और स्कूल संचालकों के सहयोग से सांसद लालवानी अभी तक
कोविड प्रभावित परिवारों के 500 से ज़्यादा बच्चों की स्कूल/कॉलेज फीस का इंतज़ाम कर चुके हैं। इसमें करीब 3.10 करोड़ रु से ज़्यादा की व्यवस्था की गई है।

दानदाताओं का किया सम्मान।

गुरुवार को प्रीतमलाल दुआ सभागार में आयोजित समारोह में सांसद लालवानी और कलेक्टर मनीष सिंह ने इन बच्चों की पढ़ाई में मदद करने वाले स्कूल, कॉलेज संचालक और दानदाताओं का स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मान किया। इस अवसर पर 60 से ज़्यादा ज़रूरतमंद अन्य बच्चों को फीस की मदद भी दी गई।

बच्चों की पढ़ाई में मदद करने वाले देवदूत।

सांसद शंकर लालवानी ने बच्चों की मदद करने वाले लोगों एवं संस्थाओं का आभार मानते हुए कहा कि कोरोना से अपने परिजनों को खोने वाले बच्चों की पढ़ाई में मदद कर उन्होंने देवदूत सा काम किया। उन्होंने कहा कि इंदौर ने कोरोना से लड़ाई मिलकर लड़ी है।

कोरोना में माता- पिता को खोने वालों की पीड़ा का अंदाजा लगाना मुश्किल।

इस दौरान सांसद शंकर लालवानी ने उन लम्हों और वाकयों को बयां किया, जिनके चलते उनके मन में सेवा संकल्प के विचार ने जन्म लिया। सांसद लालवानी ने कहा कि कोविड में जिन्होंने अपने माता, पिता या परिवार के किसी सदस्य को खोया है उनकी पीड़ा का अंदाज़ लगाना मुश्किल है। एक तरफ आप भावनात्मक रुप से टूट जाते हैं तो दूसरी तरफ भविष्य की चिंता होती है। इसलिए हमने स्कूल और कॉलेज जाने वाले बच्चों के लिए ये कदम उठाया और समाज ने भरपूर मदद की। सांसद शंकर लालवानी ने कोविड में जान गंवाने वालों को श्रध्दासुमन अर्पित किए और कहा कि जब कोविड में अभिभावकों को गंवाने वाले बच्चों की शिक्षा का सवाल आया तो उन्होंने प्रण किया था कि बच्चों की पढ़ाई नहीं रुकेगी।

दानदाताओं ने दिल खोलकर की मदद

कलेक्टर मनीष सिंह ने सांसद लालवानी के इस अभिनव प्रयास की तारीफ की। उन्होंने कहा कि शहर के दानदाताओं ने सांसद सेवा प्रकल्प के जरिए कोरोना से अपने अभिभावकों को खोने वाले बच्चों की दिल खोलकर मदद की। कलेक्टर ने स्कूल संचालकों की भी सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने विषम परिस्थितियों के बावजूद बच्चों की फीस माफ करने या उसमें कमीं करने में पूरी मदद की।

देशभर में है सेवा प्रकल्प की चर्चा।

सांसद सेवा संकल्प के संयोजक डॉ.अनिल भंडारी ने कहा कि ‘सांसद शंकर लालवानी के इस सेवा प्रकल्प की पूरे देश में चर्चा है। समाज के सहयोग से उन्होंने इतना बड़ा प्रकल्प हाथ में लिया और इतने कम समय में इसे पूरा भी कर लिया। ऐसा करने वाले वे देश के एकमात्र सांसद है।’

इस अवसर पर बच्चों के परिजनों ने भी अपने विचार रखते हुए सांसद लालवानी और कलेक्टर मनीष सिंह के प्रति आभार जताया। इस मौके पर सावन लड्ढा, विशाल गिदवानी, केतन भंडारी, यूके झा, आर के शर्मा,संदीपन आर्य, स्कूलों के संचालक, प्राचार्य और बच्चों के परिजन उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *