सांसद लालवानी ने की आईडीए के विकास कार्यों की समीक्षा, लम्बित योजनाओं को तेजी से पूरा करने के दिए निर्देश

  
Last Updated:  September 3, 2020 " 04:10 pm"

इंदौर : सांसद शंकर लालवानी ने गुरुवार को इंदौर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की बैठक लेकर विकास कार्यों की समीक्षा की। सांसद लालवानी ने अंतरराष्ट्रीय स्विमिंग पूल, आईएसबीटी, पीपल्याहाना फ्लाईओवर, सुपर कॉरिडोर, ट्रांसपोर्ट हब समेत कई महत्वपूर्ण योजनाओं की प्रगति की जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होंने विकास कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

सांसद लालवानी ने भविष्य के इंदौर के विकास की समग्र योजना पर बात की और आईडीए से महत्वपूर्ण रोल निभाने के लिए कहा। सांसद ने कहा कि हमें अगले 30 साल को ध्यान में रखकर योजनाएं बनानी चाहिए। आईडीए की बैठक में इसी को ध्यान में रखकर चर्चा हुई।

अपनी जमीनों से अतिक्रमण हटवाए प्राधिकरण।

सांसद लालवानी ने अधिकारियों से आईडीए की ज़मीनों पर बोर्ड लगाने और अतिक्रमणमुक्त करवाने के लिए कहा। अधिकारियों ने आईडीए की वित्तीय स्थिति की जानकारी भी दी। आईडीए के अधिकारियों ने सांसद से नगर निगम, एमपीईबी एवं अन्य विभागों से समन्वय की मांग की जिस पर सांसद ने सहमति दी।

आईएसबीटी के काम में लाई जा रही तेजी।

सांसद लालवानी ने बाद में मीडिया से चर्चा में कहा कि लॉक डाउन में ठप पड़े कामकाज को अब गति दी जा रही है। पीपल्याहाना ब्रिज का काम लगभग पूरा हो चुका है। स्कीम नम्बर 140 में आनंद भवन में शॉप और रेसिडेंशियल का काम तेजी से चल रहा है। एमआर 10 पर आईएसबीटी के काम में भी तेजी लाई गई है।

शहीद पार्क के संचालन के लिए बीएसएफ के डीजी से करेंगे चर्चा।

सांसद लालवानी के अनुसार शहीद पार्क का काम भी लगभग पूरा हो गया है। इसे चलाने के बारे में सांसद ने आगामी संसद सत्र के दौरान बीएसएफ के डीजी से बात कर निर्णय करने की बात कही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *