सांसद लालवानी ने की मेट्रो प्रोजेक्ट की समीक्षा, अधिकारियों को काम की गति बढाने के दिए निर्देश

  
Last Updated:  January 13, 2021 " 03:58 am"

इंदौर : सांसद शंकर लालवानी ने मेट्रो के अधिकारियों से मुलाकात की और दो टूक कहा कि इंदौर में काम धीमा चल रहा है। इसमें गति लानी पड़ेगी। सांसद लालवानी ने इंदौर मेट्रो के ऑफिस पहुंच कर मेट्रो व नगर निगम के अधिकारी और कंसल्टेंट के साथ बैठक की। उन्होंने अब तक के कार्य की समीक्षा कर काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।
सांसद लालवानी ने कहा कि हमें अगले 50 सालों को ध्यान में रखकर योजना बनानी होगी। इंदौर में बनने वाले ओवर ब्रिज एवं अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर को ध्यान में रखकर मेट्रो का काम आगे बढाने के लिए जल्द ही नगर निगम, आईडीए और पीडब्ल्यूडी के साथ साझा बैठक की जाएगी।
सांसद लालवानी ने कहा कि नगर निगम के अधिकारियों के साथ कोठारी मार्केट समेत सभी विस्थापितों के लिए योजना बनाकर काम करेंगे।
सांसद लालवानी ने बताया कि लोगों को मेट्रो तक आने जाने की सुविधा के लिए फीडर सर्विस के तौर पर केबल कार और बस सेवा से जोड़ा जाएगा। सांसद लालवानी का कहना है कि इंदौर की ग्रोथ रेट 40% है जबकि देश के बाकी शहरों में सामान्यतः 22-25% की ग्रोथ रेट है। ऐसे में निजी वाहनों की संख्या कम करना ज़रुरी है।
सांसद ने कहा किबेमेट्रो के काम में गति लाने के लिए वे अब हर महीने बैठक करेंगे। उन्होंने अगली बैठक में अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ आने के लिए कहा है।

2023 तक काम पूरा करने का है लक्ष्य।

सांसद लालवानी ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि मेट्रो के काम में गति लाई जा रही है। वे अब हर माह काम की समीक्षा करेंगे। 2023 तक मेट्रो का पहला चरण पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। लालवानी ने कहा कि मेट्रो के काम में आनेवाली बाधाएं सभी संबंधित विभागों के साथ समन्वय साधकर दूर की जाएंगी। उन्होंने बताया कि मेट्रो के मुमताज बाग स्टेशन का नाम बदलकर शहीद पार्क स्टेशन रखा जाएगा। सांसद लालवानी ने कहा कि शहर में निजी वाहनों की भीड़ को कम करने के लिए मेट्रो की जल्द शुरुआत करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि मेट्रो स्टेशनों को इंदौर की धरोहरों के अनुरूप विकसित करने के निर्देश भी उन्होंने अधिकारियों को दिए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *