सांसद लालवानी ने रेलमंत्री को सौंपा पत्र, इंदौर से जुड़े रेल प्रोजेक्ट्स में तेजी लाने की मांग की

  
Last Updated:  July 29, 2021 " 08:25 pm"

इंदौर : सांसद शंकर लालवानी ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्‍णव से मुलाकात कर इंदौर से जुड़े हुए प्रोजेक्‍ट्स पर विस्‍तृत चर्चा की। रेलमंत्री को दिए पत्र में उन्होंने इंदौर से जुड़े लंबित रेल प्रोजेक्ट्स की ओर रेलमंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुए उनके काम में गति लाने की मांग की।

दाहोद व खंडवा रेल प्रोजेक्ट के काम में लाएं तेजी।

सांसद लालवानी ने इंदौर-दाहोद, इंदौर-खंडवा अकोला एवं अन्‍य प्रोजेक्‍ट्स में हो रही लेटलतीफी के बारे में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को अवगत कराया। लालवानी ने रेलमंत्री से आग्रह किया कि ये दोनों प्रोजेक्ट इंदौर के लिहाज से बेहद अहम हैं। इन्हें जल्द पूरा करने के लिए जरूरी कदम उठाएं। सांसद लालवानी ने इंदौर रेलवे स्‍टेशन का आधुनिकीकरण करने, इंदौर-देवास-उज्‍जैन ट्रैक का दोहरीकरण जल्द पूरा करने की भी मांग की। सांसद शंकर लालवानी ने लगातार बढ़ते शहर के कारण एक नए रेलवे स्‍टेशन की जरुरत से भी रेलमंत्री वैष्णव को अवगत करवाया।

सकारात्मक रही मुलाकात।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि रेलमंत्री अश्विनी वैष्‍णव से बेहद सकारात्‍मक मुलाकात हुई है। उन्‍हें इंदौर में रेलवे से जुड़े प्रोजेक्‍ट्स के बारे में विस्‍तार से बताया है। मंत्री जी ने इंदौर से जुड़े सभी प्रोजेक्‍ट्स पर उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

इंदौर – खंडवा- अकोला अमान परिवर्तन प्रोजेक्ट रेलवे बोर्ड में लंबित।

सांसद लालवानी ने कहा कि इंदौर-दाहोद रेल लाइन के लिए उन्होंने अतिरिक्‍त फंड की मांग की है। लालवानी ने इंदौर से खंडवा होते हुए अकोला तक के गेज परिवर्तन का विषय रेलवे बोर्ड में लंबित होने की जानकारी भी रेलमंत्री को दी। इंदौर-देवास-उज्‍जैन रेल लाइन दोहरीकरण के लिए भी सांसद लालवानी ने अतिरिक्‍त फंड की मांग की है।

इसके अलावा, सांसद लालवानी ने इंदौर में रोड ओवर ब्रिज के प्रस्‍ताव भी रेलमंत्री के साथ साझा किए, जिस पर उन्‍होंने कहा है कि शासन की ओर से आने वाले प्रस्‍तावों पर विचार करेंगे और उस पर निर्णय भी जल्‍द लेंगे।

सांसद शंकर लालवानी ने कोरोना के कारण बंद हुई ट्रेनें दोबारा शुरू करने और कुछ नई ट्रेनों की मांग भी रेलमंत्री से की है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *