सिलिकॉन सिटी में आषाढ़ की एकादशी पर निकली भव्य दिंडी यात्रा

  
Last Updated:  June 29, 2023 " 04:06 pm"

जय हरी विट्ठल के जयघोष से गूंजा समूचा क्षेत्र।

बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में भक्त दिंडी यात्रा में हुए शामिल।

इंदौर : शहर के उपनगर सिलिकॉन सिटी में गुरुवार को आषाढ़ी एकादशी पर विठ्ठल भक्ति का अदभूत नजारा दिखा। सुबह 7 बजे निकली दिंडी यात्रा में लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया । यात्रा की शुरुआत सिलिकॉन सिटी के छत्रपति शिवाजी महाराज चौक से हुई। उपनगर के विभिन्न हिस्सों में लगभग एक घंटे से भी अधिक समय तक भ्रमण के बाद यात्रा का समापन निर्माणाधीन विठ्ठल रुक्मिणी मंदिर परिसर में हुआ।

बारिश के बावजूद भक्तों के उत्साह में नहीं रही कमी।

दिंडी यात्रा मे फूलों से सजी हुई पालकी में भगवान श्री विठ्ठल की पादुका, फोटो और संत ज्ञानेश्वर द्वारा रचित ग्रंथ ज्ञानेश्वरी को रखा गया था। पालकी के साथ पारंपरिक मराठी वस्त्र लुगड़, नववारी साड़ी पहन कर शामिल महिलाएं और युवा फुगड़ी नृत्य और पाउल भजन गाते हुए चल रहे थे। झांझ और ढोलक की थाप पर श्री हरी विठ्ठल, जय हरी विठ्ठल का जयघोष करते हुए, भगवा ध्वज लहराते हुए पुरुष मंडली भी साथ चल रही थी।
पार्षद प्रशांत बडवे, डॉ.भूषण फुशे के संयोजन में क्षेत्र में इस वर्ष पहली बार दिंडी यात्रा आयोजित होने से विठ्ठल भक्तों में अपार उत्साह देखा गया। पालकी यात्रा की समाप्ति पर पंढरीनाथ भगवान की आरती की गई। दिंडी यात्रा के दौरान रास्ते में हल्की बारिश का दौर जारी था जिससे भक्तों का उत्साह द्विगुणित हो रहा था ।

पालकी यात्रा में वरिष्ठ भाजपा नेता मधु वर्मा, एमआयसी सदस्य अभिषेक बबलू शर्मा, राऊ के सचिन गोरे सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *