सीधी सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों और घायलों को मुआवजे का ऐलान

  
Last Updated:  February 25, 2023 " 08:13 pm"

मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 17

दो गंभीर घायलों को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया।

सीधी : चुरहट-रीवा नेशनल हाईवे पर बड़खरा गांव में शुक्रवार रात हुए सड़क हादसे में 17 यात्रियों की मौत हो गई और लगभग 50 लोग घायल हैं। कुछ की हालत गंभीर बताई गई है। दो घायलों की हालत चिंताजनक होने से उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए एम्स, दिल्ली भेजा गया है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने हादसे पर दुःख जताते हुए मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

ट्रक का टायर फटने से हुआ हादसा।

बताया जाता है कि हादसा ट्रक का टायर फटने से हुआ। सीमेंट से भरा ट्रक टायर फटने से सड़क किनारे खड़ी बसों से जा टकराया। अभी तक नौ मृतकों की शिनाख्त होने की बात कही गई है।

कोल समाज के महाकुंभ से लौट रहीं थीं बसें।

कहा जाता है कि ये बसें सतना में हुए कोल समाज के महाकुंभ में शामिल होने के बाद सीधी लौट रही थीं। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और CM शिवराज सिंह भी शामिल हुए थे। CM शिवराज सीधी में ही थे। हादसे की सूचना मिलते ही वे घटनास्थल पहुंचे और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिए।

बताया जा रहा है कि सतना में आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए विंध्य क्षेत्र के सभी जिलों से लोगों को बसों में भरकर ले जाया गया था। शाम को सभी बसें कार्यक्रम खत्म होने के बाद सतना से रामपुर, बघेलान और रीवा के रास्ते मोहनिया टनल होकर सीधी जा रही थीं। टनल से एक किलोमीटर दूर सीधी जिले के चुरहट थाना क्षेत्र में बरखड़ा गांव के पास तीन बसें कुछ देर के लिए रोकी गई थीं। यहां यात्रियों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई थी। इसी बीच, पीछे से आ रहे सीमेंट से भरे ट्रक ने तीनों बसों को टक्कर मार दी। तीनों बसों से 50 से 60 लोग सवार थे।

मृतकों के आश्रितों को 10-10 लाख।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जो साथी नहीं रहे,उनके परिजनों को 10 लाख रू की राहत राशि प्रदान की जाएगी। अगर आश्रित को शासकीय सेवा में लिया जा सकता है तो उसे सेवा में लेने का काम करेंगे। बेहतर इलाज के साथ गंभीर घायलों को 2 लाख रु और साधारण घायलों को 1 लाख रू प्रदान किए जाएंगे।

दो घायलों को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा।

मुख्यमंत्री द्वारा घायलों के समुचित इलाज के निर्देश के बाद गंभीर रूप से घायल दो लोगों को सीधी से एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली ले जाकर एम्स में भर्ती कराया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *