सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में शीघ्र भरें जाएं रिक्त पद, पूरी क्षमता से चले अस्पताल- संभागायुक्त

  
Last Updated:  February 22, 2022 " 01:25 pm"

इंदौर : सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की चिकित्सकीय तथा प्रशासनिक व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त बनाने को लेकर संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने संबंधित अधिकारियों और चिकित्सकों की बैठक बुलाई। बैठक में अपर आयुक्त रजनी सिंह, संयुक्त आयुक्त सपना सोलंकी व रजनीश कसेरा, एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित, एमवाय अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पी.एस. ठाकुर, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के डॉ. ए.डी. भटनागर और डॉ. सुमित शुक्ला सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने अस्पताल की चिकित्सकीय तथा प्रशासनिक व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल के सभी रिक्त पदों की शीघ्र पूर्ति की जाए और यह प्रयास किए जाएं कि अस्पताल अपनी पूर्ण क्षमता के साथ बेहतर तरीके से कार्य करें। मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो, उन्हें सभी स्पेशलिटी का इलाज मिले। डॉ. शर्मा ने कहा कि जिन पदों के लिए आवेदन आ गये हैं, उनकी यथाशीघ्र स्कूटनी कर नियुक्ति आदेश जारी किए जाएं। जिन पदों के लिए साक्षात्कार बाकी है, उनकी साक्षात्कार की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण की जाए। ऐसे पद जिनके लिए पूर्व में आवेदन किए गए थे और उनमें योग्य उम्मीदवारों के आवेदन नहीं आए हैं, ऐसे पदों की पूर्ति के लिये शीघ्र विज्ञापन जारी किए जाएं। यह प्रक्रिया तब तक जारी रखी जाए जब तक सभी पदों की पूर्ति नहीं हो जाए। डॉ. शर्मा ने निर्देश दिए कि एमवायएच और अन्य अस्पताल आपसी समन्वय से मरीजों के हित में कार्य करें। इन अस्पतालों से जरूरत पड़ने पर तुरंत सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में ऑपरेशन या इलाज के लिए मरीजों को भेजा जाए। उन्होंने व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त बनाने के भी निर्देश दिए।

ओपीडी शुरू करने पर चर्चा।

बैठक में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में ओपीडी शुरू करने की संभावनाओं पर भी चर्चा की गई। डॉ. शर्मा ने निर्देश दिए कि इस अस्पताल से जुड़े सभी अधिकारी और चिकित्सक प्रो-एक्टीव होकर कार्य करें।

फिलहाल ये सुविधाएं हैं उपलब्ध।

बैठक में बताया गया कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में वर्तमान में यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, प्लॉस्टिक सर्जरी, इम्यूनोलॉजी के इलाज की व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *