सूने मकान को निशाना बनाकर लाखों रुपए नकद व जेवरात चुराने वाला बदमाश गिरफ्तार

  
Last Updated:  January 30, 2022 " 07:51 pm"

इंदौर : सूने मकान को निशाना बनाकर नकबजनी करने वाले शातिर चोर को द्वारकापुरी पुलिस ने घर- दबोचा। आरोपी से चोरी किए गए 2 लाख 73 हजार रूपए नकद, लाखों के सोने व चांदी के आभूषण सहित कुल कीमत 08 लाख रुपए का माल बरामद किया गया। आरोपी ने चोरी किए आभूषण टेडी बीयर के खिलौने में छुपा कर रख दिए थे।
पुलिस के मुताबिक आऱोपी शातिर नकबजन है, जिसने पूर्व में भी शहर के थाना चन्दन नगर, रावजी बाजार, एरोड्रम व धार जिले के थाना धामनोद में भी चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया है।

द्वारकापुरी स्थित सुने मकान से चुराए थे आभूषण।

दिनांक 24.01.2022 को फरियादी कन्हेया देपाले ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह पेशे से ड्रायवरी है। दिनांक 24.01.2022 को रात 10.30 बजे उसने गेट का, घर का ताला लगाकर बच्चे की मन्नत के लिए परिवार के साथ शिवाबाबा पंधाना जिला खंडवा चला गया था। दिनांक 25.01.2022 रात्रि करीब 11.30 बजे वह वापस लौटा तो देखा कि घर का आगे का दरवाजा खुला था। घर के अन्दर जाकर देखा तो सामान बिखरा पडा था और अन्दर की अलमारी भी टुटी पडी थी। घर में रखा पुराने इस्तेमाली जेवरात सोने की टाप्स 2 जोड, सोने की झूमकी 02 जोड, एक सोने का हार, बच्चे की हाय सोने की, चांदी की पायल दो जोड, कमरबंद चांदी, चांदी के कडे नदारद दिखे। कोई अज्ञात व्यक्ति मेरे घर का दरवाजा खोलकर अन्दर प्रवेश कर उक्त मश्रुका चुराकर ले गया हैं। फरियादी की रिपोर्ट पर तत्काल अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ाया आरोपी।

पुलिस टीम ने द्वारकापुरी क्षेत्र के तमाम जगहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले और पुराने बदमाशों से पूछताछ की। उसी के बाद 29.01.2022 को एक संदेही को पकड़ा गया। उसने पूछताछ में अपना नाम महेश पिता होशीलाल वर्मा उम्र 32 साल नि. 108 नगीन नगर पावर हाउस के पास गणेश धर्मशाला के पीछे इन्दौर होना बताया। सख्ती से की गई पूछताछ में आऱोपी महेश वर्मा ने सुने मकान से जेवरात व नकदी चोरी करना स्वीकार किया। उसने बताया कि दिनांक 24/01/22 को कन्हैयालाल देपाले के सूने मकान का ताला व घर की अलमारी का लाँक तोडकर उसमें रखे सोने चांदी के आभूषण व नकदी लगभग 5,25000 रुपये चुरा लिए थे। 60,000 रुपये उसने लोन की किस्त भरने में खर्च कर दिए, शेष खाने पीने व जुआ खेलने में हार गया। बाकी बचे नकद रूपए व सोने/चांदी के आभूषण आरोपी के घर से बरामद कर लिए गए।
आरोपी से चोरी की अन्य वारदातों के संबध में पूछताछ की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *