सौ अनधिकृत कालोनियों में अंतिम ले आउट प्लान तैयार

  
Last Updated:  June 29, 2023 " 05:09 am"

54 कालोनियों का अगली 10 जुलाई तक होगा।

इंदौर : कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में कॉलोनी सेल विभाग की बैठक संपन्न हुई। बैठक में निगम आयुक्त हर्षिता सिंह सहित आईडीए सीईओ एवं एसडीएम मौजूद थे।अपर कलेक्टर सपना लोवंशी ने बताया कि मध्यप्रदेश कॉलोनी विकास नियम के प्रावधान के तहत यहाँ नगरीय निकाय क्षेत्र स्थित 297 अनधिकृत कॉलोनियों को नागरिक अधोसंरचना प्रदान करने हेतु चिन्हित किया गया था। बैठक में इस विषय को लेकर वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई।

बताया गया कि पहले चरण में 196 और दूसरे चरण में 101 कालोनियाँ अनधिकृत पाई गई थीं। इनमें से 100 कॉलोनियों में अंतिम लेआउट का प्रकाशन किया जा चुका है। ये सभी कॉलोनियां भवन अनुज्ञा, विद्युत संयोजन और जल संयोजन के लिए पात्र पाई गई हैं। इन्हें आदेश पत्र भी दिए जा चुके हैं। लेआउट को अंतिम रूप दिए जाने की प्रक्रियारत कॉलोनियों की संख्या 54 है। यह कार्य आगामी 10 जुलाई तक पूरा हो जाएगा। बैठक में कलेक्टर द्वारा अनधिकृत कॉलोनियों में विभिन्न विभागों की आपत्ति दर्ज होने एवं अनापत्ति अप्राप्त कॉलोनियों के संबंध में समय-सीमा में कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक नवीन निर्माण कार्य पर भी बात हुई। बताया गया कि नगर के 49 स्थलों पर संजीवनी क्लीनिक का निर्माण प्रस्तावित है। चार स्थलों पर यह निर्माण पूरा हो गया है। 42 जगहों पर कार्य जारी है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *