स्कीम नंबर 78 में हुई लाखों की नकबजनी का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  July 9, 2023 " 04:30 am"

आरोपियों के कब्जे से सोने, चांदी व हीरे के आभूषणों सहित करीब 70 लाख रुपये का माल बरामद।

गिरोह का सरगना व चोरी का मास्टरमाइंड निकला फरियादी का ही पूर्व ड्राइवर।

इंदौर : थाना लसुडिया पुलिस ने नकबजनी की बड़ी घटना का खुलासा करते हुए 04 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से लाखों रुपए मूल्य का मशरूका बरामद किया गया।

यहां हुई थी नकबजनी।

दिनांक 28 जून 2023 को फरियादी अर्पित पिता मुकेश वनकर निवासी गुलाब बाग कॉलोनी लसूडिया इंदौर ने रिपोर्ट दर्ज कराई की दिनांक 27.06.2023 की रात्रि में कोई अज्ञात चोर घर में घुसकर करीब 70 लाख रुपए के हीरे व सोने चांदी के आभूषण, नकदी रुपए और महंगी हाथ घड़ियां चोरी कर ले गया है। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना लसुडिया पर अपराध धारा 457, 380 आईपीसी पंजीबद्ध कर जांच मे लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उपायुक्त जोन- 2 अभिषेक आनंद व अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश व्यास के मार्गदर्शन मे सहायक पुलिस आयुक्त विजय नगर सोनाक्षी सक्सेना द्वारा थाना प्रभारी लसुडिया संतोष दूधी के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम गठित कर आरोपियों की तलाश तकनीकि साधनों की मदद से व मुखबिर की सूचना के आधार पर की गई।

इस दौरान जानकारी मिली की फरियादी का पूर्व ड्राइवर अपने साथियों के साथ चोरी करने आया था। चोरी करने के बाद सभी आरोपी देश के अलग-अलग हिस्सों में फरार हो गए।उनकी तलाश में पुलिस टीमों को रीवा, गोरखपुर, बैतूल व रायसेन रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा सब्जी बेचने वालों तथा फेरी वालों का हुलिया बनाकर आरोपियों की रेकी करने के बाद जानकारी मिली कि शनिवार, 8 जुलाई 2023 को आरोपी चोरी किए गए माल का बंटवारा करने गिरोह के सरगना के घर स्कीम नंबर 78 इंदौर में एकत्रित होने वाले हैं। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर गिरोह के सरगना सहित टीम के कुल 4 सदस्यों को धर-दबोचा। आरोपियों से करीब 70 लाख रूपए के हीरे व सोने चांदी के आभूषण तथा महंगी हाथ घड़ियां जब्त की गई।

फरियादी का पूर्व ड्राइवर निकला सरगना।

पूछताछ में गिरोह के सरगना दीपक ने बताया कि फरियादी के घर वह पिछले महीने ड्राइवर की नौकरी कर चुका है। उसे जानकारी थी कि फरियादी 26 व 27 जुलाई को अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए परिवार सहित खरगोन जाएगा । इसी जानकारी के आधार पर ड्राइवर दीपक ने अपने साथियों को तैयार किया और घटना को अंजाम दिया।

घटना को अंजाम देने वाले ये हैं आरोपी :-

  1. दीपक पिता जगदीश पंचोली
  2. विशाल पिता बृज नंदन राय
  3. जितेंद्र पिता गेंदालाल साहू
  4. विनय कुमार पिता मिठाई लाल।

पुलिस द्वारा चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *