स्टेट प्रेस क्लब ने किन्नरों की ओर बढाया मदद का हाथ, सौ से अधिक किन्नरों को भेंट की राशन किट

  
Last Updated:  June 11, 2021 " 06:18 pm"

इन्दौर : दूसरों के शुभ कार्यो में नाच-गाकर और दुआ देकर नेग लेने वाले किन्नर समुदाय के समक्ष भी कोरोनाकाल में जीवन यापन का संकट उत्पन्न हो गया। ऐसे में स्टेट प्रेस क्लब ने अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए किन्नरों की ओर मदद का हाथ बढ़ाया और उन्हें राशन किट का वितरण किया।

111 किन्नरों को भेंट की राशन किट।

गुरुवार को तीन विभिन्न सत्रों में आयोजित कार्यक्रम ‘साथी हाथ बढ़ाना’ में विधायक आकाश विजयवर्गीय, जिला भाजपा अध्यक्ष डाॅ. राजेश सोनकर, वरिष्ठ पत्रकार पंकज शर्मा,वरिष्ठ पत्रकार संजीव आचार्य,प्रदेश भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा, अभिनव कला समाज के प्रधानमंत्री अरविंद अग्निहोत्री और पूर्व पार्षद रत्नेश बागड़ी ने किन्नरों को कुल 111 राशन किट भेंट की।

किन्नरों के प्रति समाज की सोच बदली है।

कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि नई दिल्ली से आए वरिष्ठ पत्रकार पंकज शर्मा ने कहा कि विपदाकाल में समाज को एक बड़ी सीख मिली है और वह है साथी हाथ बढ़ाना। कोरोनाकाल में सरकारों ने अपने स्तर पर बहुत कुछ किया लेकिन समाज ने तो सहायता कार्य के कीर्तिमान गढ़ दिये। शर्मा ने बताया कि बीते कुछ सालों में किन्नर समुदाय के प्रति भी समाज व सरकार की सोच बदली है। विभिन्न प्लेटफार्माे पर किन्नरों को अवसर मिल रहे हैं। अभा महिला कांग्रेस ने अप्सरा रेड्डी किन्नर को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया वहीं रूद्राक्षी क्षेत्री किन्नरों की माॅडलिंग एजेंसी का संचालन कर रही हैं। दक्षिण भारत के न्यूज चेनल में किन्नर पद्मिनी प्रकाश एंकर हैं। लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी और शबनम मौसी के उदाहरण भी हमारे सामने हैं।

पीड़ितों की मदद कर समाज ने शहर का मान रखा।

विधायक आकाश विजयवर्गीय और बीजेपी के जिलाध्यक्ष डाॅ. राजेश सोनकर ने कहा कि विपदा काल में समाज ने पीड़ितों की मदद कर इन्दौर का मान बरकरार रखा। उन्होनें स्टेट प्रेस क्लब, मप्र द्वारा मीडिया कर्मियों के साथ समाज के अन्य वर्गो के लिए किए जा रहे कार्यो के लिए साधुवाद दिया।
प्रारंभ में स्टेट प्रेस क्लब,मप्र के अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने आयोजन ‘साथी हाथ बढ़ाना’ की जानकारी दी और बताया कि मीडियाकर्मियों के परिजनों की तरह ही 111 किन्नरों को भी आटा,दाल,चावल,तेल शक्कर,चाय पत्ती, मसाले आदि की राशन किट दी गई। समाज के अन्य जरूरतमंद वर्ग के लिये भी यह अभियान जारी रहेगा। कार्यक्रम संयोजक अक्षय जैन ने इस पुनीत कार्य में सहयोग के लिए पुष्पेन्द्र जैन,धर्मेन्द्र जैन, सोनू पावानी, अजय रावका, राजेश छोड़वानी, ज्ञानेन्द्र उपाध्याय, अजय चौरड़िया, नवल गर्ग, धनंजय शर्मा, विवेक निगम, अनिल भंडारी, साजन अग्रवाल, ऋषभ जैन ‘सनल’, फारूख शेख, मंजूर बेग, अखिलेश जैन ‘गोपी’, उमेश शर्मा और सलीम शेख के प्रति ह्दय से आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर नंदलालपुरा किन्नर डेरे के जास्मिन कुंवर, नेहा कुंवर और तराना कुंवर ने गीत-ग़ज़ल प्रस्तुत कर अपनी खुशी का इजहार किया।पहले सत्र में ट्रांसजेंडर वेलफेयर सोसायटी की ओर से संध्या घावरी, नूरी खान और माही अटले ने स्वयं के हाथों से बनाए बुके से अतिथियों और प्रेस क्लब पदाधिकारियों का स्वागत किया।

एमआर-10 वाले किन्नर डेरे में भी सपना गुरूजी को 11 राशन किट भेंट की गई। किन्नरों ने आशीर्वाद स्वरूप पदाधिकारियों को सिक्के भेंट किए।

कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार सुश्री रचना जौहरी ने किया और आभार आकाश चौकसे ने व्यक्त किया।अतिथियों का स्वागत नवनीत शुक्ला,अजय भट्ट, कमल कस्तूरी, सोनाली यादव, विजय गुंजाल, प्रवीण धनोतिया, प्रीति भारद्वाज,पंकज शर्मा,सुरेश पुरोहित ने किया। गायक प्रकाश सुगंधी ने संगीतकार जीके गोविंद के साथ मधुर तराने पेश किये।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *