स्थानीय और बाहरी प्रत्याशी के बीच है जोबट का उपचुनाव- रावत

  
Last Updated:  October 27, 2021 " 09:09 pm"

इंदौर : जोबट विधानसभा उपचुनाव पर इस बार सबकी नजरें टिकी हुई हैं। आदिवासी बहुल यह सीट परंपरागत रूप से कांग्रेस के प्रभाव वाली सीट मानी जाती है लेकिन इस उपचुनाव में मुकाबला कांटे का माना जा रहा है। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आई सुलोचना रावत इस बार बीजेपी की प्रत्याशी हैं। कांग्रेस ने बाहरी उम्मीदवार महेश पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। दोनों पार्टियों की ओर से दिग्गज नेताओं ने चुनाव प्रचार में भाग लेकर मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। चुनाव प्रचार का दौर अब समाप्त हो गया है। कांग्रेस व बीजेपी दोनों अपनी- अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। दोनों पार्टियों का जोर 30 अक्टूबर को अपने पक्ष में अधिकाधिक मतदान कराने पर है।

10 से 15 हजार से जीतेगी बीजेपी।

जोबट उपचुनाव में बीजेपी के चुनाव प्रभारी बनाए गए विधायक रमेश मेंदोला का दावा है कि इस बार माहौल बीजेपी के पक्ष में है। आदिवासी मतदाता कांग्रेस की वादाखिलाफी से नाराज हैं। वे इस बार बीजेपी को जिताने का मन बना चुके हैं। मेंदोला ने दावा किया कि बीजेपी प्रात्याशी सुलोचना रावत 10 से 15 हजार मतों से विजयी होंगी।

स्थानीय और बाहरी प्रत्याशी के बीच होगा मुकाबला।

जोबट से बीजेपी प्रात्याशी सुलोचना रावत के सुपुत्र विशाल रावत का कहना है कि ये उपचुनाव स्थानीय और बाहरी प्रत्याशी के बीच है। कांग्रेस ने बाहरी प्रत्याशी को थोपकर जोबट वासियों का अपमान किया है। उसे जोबट के पौने तीन लाख मतदाताओं में एक भी योग्य उम्मीदवार नहीं मिला, ये दुर्भाग्य की बात है। विशाल रावत के मुताबिक उनकी माँ सुलोचना रावत और पूरा परिवार जोबट का निवासी होकर हर जोबट वासी के सुख- दुःख में सहभागी होता रहा है।

विकास के मुद्दे पर मांगा जनसमर्थन।

विशाल रावत के अनुसार बीजेपी का प्रमुख मुद्दा विकास ही रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना, कपिलधारा कुआ योजना और बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने का काम शिवराज सरकार ने किया है। हाल ही में वर्ग एक व दो के 30 हजार बैकलॉग पदों पर भर्ती भी की गई है। इन सब उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया गया है।

शिक्षा और स्वास्थ्य रहेगी प्राथमिकता।

विशाल रावत के अनुसार आदिवासी समुदाय शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में पिछड़ा हुआ है। हमारा प्रयास रहेगा कि इन दोनों क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर काम किया जाए। विशाल रावत ने दावा किया कि उनकी मां, बीजेपी प्रत्याशी सुलोचना रावत बड़े अंतर से चुनाव जीतेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *