मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आपात बैठक बुलाकर हरदा की घटना का लिया जायजा

  
Last Updated:  February 6, 2024 " 03:16 pm"

घायलों को तत्काल इलाज उपलब्ध कराने के दिए निर्देश।

इंदौर, भोपाल व अन्य जिलों से डॉक्टर्स व एंबुलेंस मौके पर भेजने के निर्देश।

एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमें भी हरदा रवाना की गई।

हेलीकॉप्टर के लिए सेना की ली जाएगी मदद।

भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे के संबंध में मंत्रालय में आपात बैठक बुलाई और हालात की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि घायलों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हरदा के आसपास के क्षेत्र से एंबुलेंस हरदा पहुंचाई जा रही हैं इसके साथ ही हेलीकॉप्टरों की व्यवस्था के लिए सेना से संपर्क किया गया है।भोपाल, इंदौर में मेडिकल कॉलेज और aiims भोपाल में बर्न यूनिट को तैयारी रखने के निर्देश दे दिए गए हैं। होशंगाबाद में भी अस्पतालों में घायलों के उपचार के लिए व्यवस्था की गई है।

दमकलें, डॉक्टर्स व एंबुलेंस की गई रवाना।

बैठक में बताया गया कि हरदा में होशंगाबाद सहित आसपास के क्षेत्र से 14 डॉक्टर तत्काल रवाना किए गए हैं। हरदा में 20 एम्बुलेंस मौजूद हैं, 50 और पहुंचाई गई हैं। भोपाल, इंदौर, बैतूल, होशंगाबाद, भेरूंदा, रेहटी सहित अन्य नगरीय निकायों तथा संस्थाओं से फायर ब्रिगेड की दमकलें भी हरदा भेजी गई हैं।

कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर भेजे गए।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कैबिनेट मंत्री उदय प्रताप सिंह, ACS अजीत केसरी, डीजी होमगार्ड को तत्काल हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए। NDRF, SDRF की टीमों को भी मौके पर भेजा जा रहा है।

बैठक में मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा, पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना,अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव गृह संजय दुबे, प्रमुख सचिन नगरीय प्रशासन एवं विकास नीरज मंडलोई, प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन मनीष रस्तोगी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राघवेंद्र सिंह तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *