एबी रोड पर गणपति घाट में भयावह हादसा, दो लोग जिंदा जले

  
Last Updated:  March 11, 2023 " 04:41 pm"

ब्रेक फेल होने के बाद विपरीत दिशा से आ रहे वाहनों से टकराया ट्राला।

ट्राले सहित तीन वाहनों में लगी भीषण आग।

ट्राले के चालक – परिचालक की जिंदा जलने से मौत।

ग्रामीणों की सतर्कता से बची घटनास्थल से गुजर रही बस के यात्रियों की जान।

इंदौर : एबी रोड के खलघाट फोरलेन स्थित गणपति घाट हादसों के लिए कुख्यात हो चुका है। शनिवार सुबह फिर यहां हुए दर्दनाक हादसे में दो लोग जिंदा जल गए जबकि तीन घायल हुए, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया।

ट्राले के ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा।

बताया जाता है कि घाट के ढलान पर ट्राले के ब्रेक फेल होने से वह अनियंत्रित हो गया और आगे चल रहे दो वाहनों को टक्कर मारते हुए डिवाइडर से आगे दूसरी लेन में घुस गया।वहां घाट चढ़ रहे दो अन्य वाहनों से ट्राले की टक्कर होने के बाद तीनों वाहनों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। गनीमत रही कि घटनास्थल से गुजर रही खरगोन से इंदौर जा रही गौर ट्रेवल्स की बस इस हादसे का शिकार होने से बच गई अनूठा बड़ी जनहानि हो सकती थी।

ग्रामीणों की सतर्कता से बचे यात्री।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे के वक्त बस घटनास्थल पर रुकी हुई थी। ट्राले की टक्कर के बाद तीन वाहनों में लगी आग को देखते हुए ग्रामीणों ने तुरंत बस में सवार यात्रियों को पहले उतारकर सुरक्षित जगह पहुंचाया, बाद में बस को हादसे वाली जगह से दूर ले जाकर यात्रियों को पुनः बस में बैठाया और इंदौर के लिए रवाना किया।इस बीच पहुंची फायर बिग्रेड की दमकलों की मदद से करीब 3 घंटे में आग पर काबू पाया गया। इस दौरान एबी रोड पर ट्रैफिक जाम रहा और दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

ट्राले के चालक – परिचालक जिंदा जले।

ब्रेक फेल होने से हादसे का सबब बने ट्राले के चालक – परिचालक बाहर नहीं निकल पाए। आग लगने से दोनों ट्राले में ही जिंदा जल गए। दोनों के केवल जले कंकाल ही बरामद हुए। अन्य वाहनों में सवार तीन लोग इस हादसे में घायल हुए जिन्हें धामनोद के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया।

आग बुझाने के बाद क्रेन की मदद से वाहनों को हटाकर राजमार्ग पर वाहनों का आवागमन फिर शुरू किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *