शुक्रवार से सुचारू रूप से होगा जलप्रदाय

  
Last Updated:  March 1, 2024 " 02:34 am"

इंटेकवेल के पास फूटी पाइप लाइन की मरम्मत पूर्ण।

भरी गई नर्मदा के तृतीय चरण से जुड़ी पानी की टंकियां।

निगम की जलप्रदाय टीम द्वारा सतत किया गया लीकेज सुधार कार्य

इंदौर : जलुद स्थित नए इंटकवेल के पास दो दिन पहले फूटी पाइप लाइन की मरम्मत करने के बाद नर्मदा के तृतीय चरण की टंकियों को भरने का क्रम शुरू कर दिया गया है। निगम सूत्रों का दावा है कि शुक्रवार एक मार्च को जलप्रदाय सुचारू रूप से किया जाएगा।

एमआईसी सदस्य और जलकार्य समिति प्रभारी अभिषेक शर्मा बबलू ने बताया कि दिनांक 27.02.2024 को 2100 एम. एम व्यास की पाइप लाइन नए इंटेकवेल के पास फटने के कारण सुबह 11:50 पर नर्मदा प्रथम द्वितीय एवं तृतीय चरण के सभी पंप बंद हो गए थे। निगम की टीम द्वारा लीकेज सुधार कार्य के बाद नर्मदा प्रथम व द्वितीय चरण के सभी पंप उसी दिन शाम को चालू कर दिए गए थे।

उन्होंने बताया कि उक्त पाइप लाइन फटने से आसपास के खेतों की गेहूं, चना एवं केला की फसलों में काफी नुकसान पहुंचा। इससे किसान आक्रोशित हो गए और पाइप लाइन का सुधार कार्य शीघ्र प्रारंभ नहीं किया जा सका। काफी आग्रह करने और नुकसान हुई फसलों का मूल्यांकन कर मुआवजा देने का भरोसा दिलाने के बाद किसान माने। इसके पश्चात उसी दिन रात्रि 11:00 बजे से पाइप लाइन के सुधार हेतु आवश्यक कदम उठाए जा सके। पाइप लाइन के ड्रेन वॉल दिनांक 27. 02.24 को सुबह 11:15 पर ही खोल दिए गए थे। दिनांक 28.02.24 को रात 11:30 बजे तक पाइप लाइन खाली होती रही।

जलकार्य समिति प्रभारी बबलू शर्मा ने बताया कि पाइप लाइन का पानी लगभग 4 फीट खाली होने के बाद वेल्डिंग का कार्य दिनांक 28.2.2024 को रात्रि 12:15 पर चालू कर वेल्डिंग कार्य पूर्ण होने के बाद इंटेकवेल से प्रातः 6:55 बजे से 10:25 बजे तक 360 एम.एल.डी. पंप चलाकर शहर की टंकियां भरने का क्रम शुरू किया गया। शुक्रवार एक मार्च से जलप्रदाय सुचारू हो जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *