राजवाड़ा की ओर जानेवाला मार्ग वाहनों के लिए बंद किए जाने पर भड़के व्यापारी

  
Last Updated:  October 22, 2022 " 12:24 am"

धरना – प्रदर्शन कर जताया आक्रोश।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अपनी परेशानी से कराया अवगत।

इंदौर : शुक्रवार को राजवाड़ा की ओर जानेवाला ट्रैफिक बंद किए जाने के विरोध में यशवंत रोड के व्यापारी सड़क पर उतर आए। उन्होंने धरना – प्रदर्शन करते हुए ट्रैफिक खोलने की मांग की। उनका कहना था कि यशवंत रोड से राजवाड़ा की ओर जानेवाला मार्ग बंद करने से उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है।

दरअसल, राजवाड़ा क्षेत्र में दीपावली की खरीददारी के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। नगर निगम द्वारा दी गई छूट के चलते समूचे राजवाड़ा क्षेत्र में फुटकर विक्रेताओं का कब्जा हो गया है। इसके चलते ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही है। इस बात को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस यशवंत रोड चौराहे से राजवाड़ा की ओर वाहनों का जाना बीते दो दिनों से बंद कर रही है। आसपास की सड़कों को भी बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया जाता है। शुक्रवार को भी राजवाड़ा की ओर जाने से ट्रैफिक रोक दिए जाने पर यशवंत रोड के व्यापारी विरोध में सड़क पर उतर आए। सड़क पर बैठकर धरना – प्रदर्शन करते हुए व्यापारियों ने ट्रैफिक पुलिस, प्रशासन और नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

मंजूर बेग ने परेशानी से कराया अवगत।

व्यापारियों के धरना – प्रदर्शन को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। व्यापारियों की ओर से समाजसेवी मंजूर बेग ने पुलिस अधिकारियों को राजवाड़ा की ओर जानेवाला ट्रैफिक बंद किए जाने से व्यापारियों को हो रही परेशानी और उनके कारोबार पर पड़ रहे असर से अवगत कराया। लगातार तीन रोज से ट्राफिक पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया। मंजूर बेग ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा कर उन्हें हकीकत से रूबरू कराया। पाया ये गया कि पथ विक्रेताओं के बीच सड़क पर ही दुकान सजा लेने से वाहनों के निकलने में समस्या आ रही है। ऐसे में ये सुझाव दिया गया कि पथ विक्रेताओं को पीछे खासकर बिठाया जाए, जिससे ट्रैफिक भी चलता रहे और खरीददारी भी होती रहे।पुलिस अधिकारियों ने मौका मुआयना और मिले सुझावों पर विचार करने के बाद दो पहिया वाहनों को राजवाड़ा की ओर जाने की अनुमति दे दी।

धरना – प्रदर्शन के दौरान ओम प्रकाश, मनोहर पमनानी, विनोद कुमार, बिट्टू भैया, विशाल भाटिया, राजू छाबड़ा, मुकेश मखीजा, प्रकाश आर्य, राजू चावड़ा, विनोद गिलानी, मनीष पाल आदि व्यापारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *