स्वदेश लौटने पर चानू का किया गया भव्य स्वागत, मणिपुर सरकार ने बनाया एडिशनल एसपी

  
Last Updated:  July 26, 2021 " 08:55 pm"

नई दिल्ली : टोक्यो ओलिम्पिक में सिल्वर मैडल जीतने वाली मीराबाई चानू को मणिपुर सरकार ने एडिशनल एसपी नियुक्त किया है। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने टोक्यो ओलिम्पिक में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू को मणिपुर पुलिस में एडिशनल एसपी (स्पोर्ट्स) के पद पर तैनात करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि मीराबाई चानू को राज्य सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि भी दी जाएगी।

स्वदेश लौटने पर चानू का भव्य स्वागत।

इस बीच ओलिंपिक में सिल्वर मैडल जीतकर इतिहास रचने वालीं मीराबाई चानू सोमवार शाम भारत वापस लौट आईं। नई दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। भारत माता की जय के नारों के बीच चानू के स्वागत की होड़ मची रही। आम हो या खास हर कोई मीराबाई चानू के साथ फोटो खिंचवाकर खुद को धन्य महसूस कर रहा था। चानू के साथ उनके कोच विजय शर्मा भी वापस वतन लौट आए हैं।

सबकी उम्मीदों का तनाव था।

स्वदेश लौटने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए मीराबाई चानू ने कहा कि सबकी उम्मीदों का उनपर तनाव था, लेकिन उन्होंने अपने दिल की सुनी और मन से काम किया। ओलिंपिक में पदक जीतना बहुत बड़ी चुनौती थी।

एयरपोर्ट पर किया गया कोरोना टेस्ट।

स्वदेश लौटी सिल्वर परी मीराबाई चानू का नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट भी किया गया। हुआ। हालांकि वह खेल गांव में बेहद कड़े बायो-बबल में थीं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *