स्व. महेंद्र बापना की स्मृति में 161 मीडियाकर्मियों को वितरित किए गए हेलमेट

  
Last Updated:  December 12, 2022 " 03:32 pm"

वाहन दुर्घटना में जान बचाने का एकमात्र विकल्प हेलमेट।

इंदौर : शहर में प्रतिवर्ष 540 वाहन चालको की मृत्यु सिर में चोट लगने की वजह से होती है। वाहन दुर्घटना में इंसान की बेशकीमती जान बचाने का एकमात्र विकल्प हेलमेट ही है।
यह बात एडीशनल डीसीपी यातायात अनिल पाटीदार ने स्टेट प्रेस क्लब,म प्र द्वारा वरिष्ठ पत्रकार स्व.महेंद्र बापना की स्मृति में आयोजित हेलमेट वितरण समारोह में कही। गाँधी हाल परिसर में आयोजित इस समारोह में 161 फोटो-वीडियो एवं वुमंस जर्नलिस्ट को हेलमेट भेंट किए गए।

जिंदगी बचाने के लिए हेलमेट पहनें ।

एडिशनल डीसीपी पाटीदार ने कहा कि आम धारणा है कि हेलमेट पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए लगाया जाना चाहिए लेकिन कभी न कभी हेलमेट आपकी बेशकीमती जिंदगी को बचाता है। इंदौर जैसे महानगर में दो पहिया वाहन चालकों को सुरक्षित रहने के लिए अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनना ही चाहिए।

हेलमेट पहना होता तो बापना जी हमारे बीच होते।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक रमेश मेंदोला ने कहा कि तेज तर्रार और शहर की नब्ज पर हाथ रखने वाले पत्रकार महेंद्र बापना को हमने मामूली सड़क दुर्घटना में खो दिया। उस दिन यदि उन्होंने हेलमेट पहना होता तो आज वह हमारे मध्य होते। मेंदोला ने विश्वास जताया कि मीडियाकर्मी हेलमेट पहन कर समाज को उचित मार्गदर्शन देंगे।

युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणास्त्रोत है महेंद्र बापना का पत्रकारिता जीवन।

वरिष्ठ पत्रकार प्रदेश टुडे के चेयरमैन ह्रदयेश दीक्षित ने कहा कि स्वर्गीय बापना का पत्रकारीय जीवन युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। उन्होंने कम उम्र में पत्रकारिता के कई आयाम गढ़े। दीक्षित ने मीडियाकर्मियों को सुरक्षित करने के लिए प्रयासों की प्रशंसा की।

कार्यक्रम में मध्यप्रदेश चिकित्सा संघ के अध्यक्ष डॉ. माधव हसानी, पूर्व कुलपति डॉ. मानसिंह परमार, समाजसेवी सीमा टक्कर, गोरधन लिम्बोदिया, देवेंद्र बापना, नीलेश नीमा,मंजूर बेग, सत्यकाम शास्त्री, वरिष्ठ पत्रकार संजीव आचार्य, मनोहर लिम्बोदिया,कीर्ति राणा,अभिभाषक केपी माहेश्वरी,फैशन डिज़ाइनर आसिफ शाह, मॉडल कपिल खादीवाला विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे।

प्रारम्भ में संयोजक रूपेश व्यास ने कार्यक्रम की जानकारी दी। अतिथियों ने स्व. बापना के चित्र पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में नटराज थियेटर के निदेशक अर्जुन नायक के नेतृत्व में दस कलाकारों ने सड़क सुरक्षा पर केंद्रित नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। गायक अन्नू शर्मा एवं आलोक बाजपेयी ने भावपूर्ण गीतों के माध्यम से स्वरांजलि प्रस्तुत की। अतिथियों का स्वागत स्टेट प्रेस क्लब पदाधिकारियों ने किया। कार्यक्रम का संचालन स्टेट प्रेस क्लब, म प्र के अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने किया। अंत में आभार मुख्य महासचिव नवनीत शुक्ला ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी एवं प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *