हर्बल कंपनियों की डीलरशिप व डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी पकड़ाया

  
Last Updated:  June 16, 2023 " 12:01 am"

इंदौर : हर्बल कंपनियों की डीलरशिप और डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने के मामले का क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है। ठगी करने वाले कॉल सेंटर के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरअसल, पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) इंदौर को बिहार एवं राजस्थान के आवेदकों द्वारा ऑनलाइन शिकायत की गई थी उन्हें झूठे विश्वास मे लेकर स्वस्तिक हर्बल, शीरी आरोग्य संस्थान और संजोग आयुर्वेद आदि कंपनियों की डीलरशिप और डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलवाने के नाम पर पैसे ऑनलाइन प्राप्त किए गए। उसके बाद न तो डीलरशिप दी गई न प्रोडक्ट्स। इसतरह ऑनलाइन ठगी की गई।

क्राइम ब्रांच द्वारा उक्त शिकायत में जांच करने पर पता चला कि जिला भागलपुर, बिहार के आवेदक (i)अंकित कुमार से 50,625/– रुपए एवं करौली, राजस्थान के आवेदक (ii) दिनेश कुमार से 1,50,000/– रुपए आरोपी द्वारा आवेदकों सेऑनलाइन प्राप्त किए गए। उन्हें उपरोक्त हर्बल कंपनियों की डीलरशिप एवं डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलवाने के नाम पर ये राशि ऑनलाइन प्राप्त की गई लेकिन न तो डीलरशिप दी गई, न ही प्रोडक्ट्स।

इसपर थाना अपराध शाखा में आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा 420, 409 भादवि का अपराध पंजीबद्ध करते हुए आरोपी की तकनीकी जानकारी निकाली गई।इसके आधार पर स्कीम नंबर 94, इंदौर स्थित स्वस्तिक हर्बल के नाम से संचालित कॉल सेंटर पर दबिश देकर संचालक आरोपी गणेश गौर को पकड़ा गया। उसके कब्जे से 08 मोबाइल, 01 कंप्यूटर व अन्य सामग्री जब्त की गई।

आरोपी को गिरफ्तार कर, प्रकरण में विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *