हाईकोर्ट बार एसो. के चुनाव में 80 फीसदी सदस्यों ने किया मतदान

  
Last Updated:  September 29, 2022 " 08:13 pm"

इंदौर : हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए गुरुवार ( 29 सितंबर ) को मतदान संपन्न हुआ। मतदान को लेकर बार के सदस्यों में खासा उत्साह देखा गया। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और सहसचिव के साथ कार्यकारिणी के पांच पदों के लिए हुए इस चुनाव में कुल 1697 सदस्यों को मतदान की पात्रता थी। इनमें से करीब 80 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान का समय सुबह 11 से शाम 5 बजे तक रखा गया था।
समूची चुनाव प्रक्रिया को मुख्य चुनाव अधिकारी मनोज द्विवेदी ने 11 सहायक निर्वाचन अधिकारियों सहित कुल 100 अभिभाषकों की टीम अंजाम दे रही है। सहायक निर्वाचन अधिकारियों में राघवेंद्र सिंह बैस, मनीष सांखला, निशित विशर्ड, सुदर्शन जोशी, मनीष गडकर, नीरज गौतम, अपूर्व जैन, नीरज सराफ, शशांक जैन, अर्चना माहेश्वरी और सुषमा शर्मा शामिल हैं।

बुजुर्ग और महिला मतदाताओं के लिए रखे गए अलग बूथ।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने बताया कि मतदान के लिए कुल 30 बूथ बनाए गए थे।बुजुर्ग व महिला मतदाता अभिभाषकों के लिए मतदान की अलग व्यवस्था की गई, ताकि उन्हें ज्यादा देर तक क्यू में खड़े न रहना पड़े।

मतदान समाप्त होने के बाद शाम 7 बजे से मतगणना शुरू कर दी गई। देर रात तक परिणाम आने की संभावना है।

ये उम्मीदवार हैं चुनाव मैदान में।

सहायक निर्वाचन अधिकारी और मीडिया प्रभारी नीरज गौतम ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए सूरज शर्मा, घनश्याम यादव और अमर सिंह राठौर के बीच मुकाबला है। उपाध्यक्ष पद पर पवन जोशी, रितेश कुमार इनानी और विश्वेश पलसीकर भाग्य आजमा रहे हैं। सचिव पद के लिए जीपी सिंह के साथ अन्य दो उम्मीदवार विकास यादव और शलभ शर्मा चुनाव मैदान में हैं। सह सचिव के पद पर 5 उम्मीदवार मृदुल भटनागर ,नीरज गौर, राकेश सिंह भदौरिया ,ऋषि श्रीवास्तव और सुदर्शन पंडित में मुकाबला है।

श्री गौतम ने बताया कि कार्यकारिणी के 5 पदों के लिए 11 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं, इनमें आशुतोष पीके शुक्ला, अक्षांश मेहरा ,अमय बजाज , अमित अग्निहोत्री अनिरुद्ध सक्सेना, बुंदेल सिंह जाटव ,धर्मेंद्र साहू , नवेन्दु जोशी, प्रियंका राज पंवार, रमेश कुमार अरोरा और शुभम लोणकर हैं।

विजयी घोषित प्रत्याशियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्विवेदी द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे।

क्लीन एंड ग्रीन हो रहे बार के चुनाव।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने बताया कि हाईकोर्ट बार एसो. के चुनाव इस बार क्लीन के साथ ग्रीन भी रहे। प्रत्येक मतदाता को मतदान के बाद एक पौधा भेंट किया गया। चुनाव के दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *