हुकमचंद मिल मजदूरों के हक में ऐतिहासिक पहल

  
Last Updated:  December 6, 2023 " 07:57 pm"

निगम परिषद के सम्मेलन में नगर निगम के स्वामित्व की हुकमचंद मिल की जमीन हाउसिंग बोर्ड को हस्तांतरित करने का प्रस्ताव सर्वानुमति से पारित।

पांच हजार से अधिक मिल मजदूरों की बकाया राशि के भुगतान का रास्ता साफ।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव की पहल पर हुकुमचंद मिल मजदूरों के हित में ऐतिहासिक पहल की गई। ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित इंदौर नगर निगम परिषद के सम्मेलन में हुकमचंद मिल की जमीन हाउसिंग बोर्ड को हस्तांतरित करने का प्रस्ताव सर्वानुमति से पारित किया गया। एमआईसी में यह प्रस्ताव पहले ही पारित किया जा चुका है। हाईकोर्ट के आदेश पर हाउसिंग बोर्ड, हुकमचंद मिल मजदूरों की बकाया राशि के भुगतान हेतु सवा चार सौ करोड़ रुपए निर्धारित खाते में जमा कर चुका है।

बीते 32 वर्षों से लंबित इस मामले का सकारात्मक समाधान निकालने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सम्पूर्ण मंत्रिमंडल, उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ के कंपनी कोर्ट, कैलाश विजयवर्गीय, विधायक रमेश मेंदोला सहित विभिन्न मजदूर सगठनों के प्रतिनिधियों के प्रति सम्मेलन में आभार प्रकट किया गया।

हुकुमचंद मिल मजदूरों की देनदारियों के निपटान तथा भूमि विकास योजना के अंतर्गत निगम स्वामित्व की जमीन को मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड को हस्तांतरित करने संबंधी प्रस्ताव महापौर ने निगम सम्मेलन में रखा था। विस्तृत चर्चा के बाद इसे ध्वनिमत से प्रस्ताव पारित किया गया।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने अवसर पर मध्यप्रदेश में ऐतिहासिक जनादेश देकर भारी बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने वाली जनता के प्रति भी आभार प्रकट किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *