देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उद्योग लगाने आगे आए युवा- सकलेचा

  
Last Updated:  August 16, 2020 " 01:54 pm"

इंदौर : बीजेपी कार्यालय पर मध्यप्रदेश सरकार के केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा एवं मोहन यादव अचानक कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे। कार्यकर्ताओं से परिचय बैठक कर मंत्रीद्वय ने आर्थिक और शैक्षणिक विषय पर कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा भी की।
लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देश की जनता से आत्मनिर्भर भारत बनाने का आह्वान किया है। प्रधानमंत्री की सोच के अनुसार आत्मनिर्भर भारत तब बनेगा, जब हम ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगाकर स्वदेशी वस्तुओं का उत्पादन करेंगे और आमजन को प्रेरित करेंगे कि वह स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करें।
मंत्री सकलेचा ने बताया कि मध्यप्रदेश सरकार युवाओं और व्यापारियों को शिविर लगाकर स्वयं का उद्योग व्यापार करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। यदि हमारे कार्यकर्ता भी उद्योग लगाने के इच्छुक हैं और पात्रता रखते हैं,तो वे भी इस ओर ध्यान दें।

डिग्री से रोजगार को अलग किया।

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने नई शिक्षा नीति के बारे में बताते हुए कहा कि शिक्षा, संस्कृति तो हमारे विचारों की सीढ़ियां हैं। नई शिक्षा नीति की अच्छाइयों और सुझाव के संदर्भ में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री द्वारा कई लोगों से चर्चा की गई। नई शिक्षा नीति पर अभी तक किसी प्रधानमंत्री द्वारा खुलकर बात नहीं की गई थी, लेकिन श्री मोदी ने इस पर खुलकर चर्चा की।
मंत्री मोहन यादव ने कहा कि पढ़ाई में डिग्री से रोजगार का कोई संबंध नहीं होता, हमने डिग्री से रोजगार को हटाया है, जबकि यह सन 1947 में ही हटना था। अब हम पढ़ाई के साथ शोध पर भी ज्यादा जोर देंगे। पढ़ाई अपनी जगह है, लेकिन शोध से कई रास्ते खुलते हैं। हमारे यहां टैलेंट की कोई कमीं नहीं है। इसके लिए अभी अनुकूल माहौल है। उच्च शिक्षा मंत्री ने देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी का नान देश की सौ यूनिवर्सिटी में आए, इसके लिए पूरा प्रयास करने की भी बात कही।
कार्यक्रम के प्रारंभ में मंत्रीद्वय का स्वागत नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने किया और स्वागत भाषण दिया। उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने भी मंत्रीद्वय का स्वागत किया।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, प्रदेश उपाध्यक्ष सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा, कमल वाघेला, ललित पोरवाल, सुमित मिश्रा, मुकेश मंगल, देवकीनंदन तिवारी, मनस्वी पाटीदार, रोहित चौधरी, योगेश मेहता, प्रकाश राठौर, मंजूर अहमद, ज्योति पंडित, गंगाराम यादव, तुलसी प्रजापत, रेणुका प्रताप, मनोज पाल, संतोष कुशवाह, संकल्प वर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन नगर उपाध्यक्ष कमल वाघेला ने किया। आभार नगर उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *