लगातार चुनाव और भारी बारिश ने बिगाड़ी देश की आर्थिक सेहत – कुलस्ते

  
Last Updated:  October 20, 2019 " 04:14 pm"

इंदौर : केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की माने तो पहले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव, फिर लोकसभा चुनाव और इस बार हुई भारी बारिश का असर अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा है। इसके चलते आर्थिक मंदी के हालात पैदा हुए। श्री कुलस्ते रविवार को इंदौर प्रेस क्लब में ‘चाय पर चर्चा’ के दौरान पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मंदी से निपटने के ठोस उपाय किये जा रहे हैं। जल्दी ही हालात बेहतर होंगे।

मोदी सरकार ने लिए हैं जनहितकारी और बड़े फैसले।

केंद्रीय राज्यमंत्री श्री कुलस्ते का कहना है मोदी सरकार ने पिछले 5 साल और दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों में कई जनहितकारी फैसले लिए हैं। हर गांव और हर घर में में बिजली पहुंचाना, उज्ज्वला योजना में 8 करोड़ लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन देना और आयुष्यमान योजना के तहत 50 करोड़ लोगों के लिए 5 लाख रुपए तक कि मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना ऐसे फैसले हैं जो सीधे जनता से जुड़े हैं। बीते 100 दिनों में मोदी सरकार ने जम्मू- कश्मीर से धारा 370 हटाने सहित कई कड़े और बड़े फैसले लिए हैं।

बढाया जा रहा है इस्पात का उत्पादन।

केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का इस्पात उद्योग पर मंडरा रहे संकट को लेकर कहना था कि सरकार का ध्यान इस ओर है। प्रतिस्पर्धा के दौर में लागत, गुणवत्ता और कई अन्य कारण कारोबार पर असर डालते हैं। सरकार इस्पात का उत्पादन बढ़ाने का प्रयास कर रही है। जिससे स्टील का आयात कम हो और देशी इस्पात की खपत बढ़े।

चुनाव में एजेंडा पार्टी तय करती है।

महाराष्ट्र – हरियाणा में विधानसभा चुनाव और झाबुआ में विधानसभा उपचुनाव में राष्ट्रीय मुद्दे उठाए जाने के सवाल पर श्री कुलस्ते का कहना था कि चुनाव में एजेंडा पार्टी तय करती है। वैसे भी जनता निर्णायक होती है। उसे जिन मुद्दों पर वोट करना है उन्हीं पर करती है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *